ऊंचा पद छोटी सोच! दुष्कर्म पीड़ित छात्रा का नाम स्कूल से काटा, कहा- 'वो स्कूल ना आए, अब उसकी शादी कर देना'

Edited By Anil Kapoor,Updated: 13 Jul, 2024 03:17 PM

ghaziabad news rape victim student s name struck off from school

Ghaziabad News: उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद जिले से एक ऐसा मामला सामने आया है, जिसके बारे में जानकर आप हैरान रह जाएंगे। जहां एक रेप पीड़िता छात्रा का स्कूल से नाम काट दिया गया। बताया जा रहा है कि गाजियाबाद के इंदिरापुरम में स्थित मकनपुर गांव में...

(संजय मित्तल)Ghaziabad News: उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद जिले से एक ऐसा मामला सामने आया है, जिसके बारे में जानकर आप हैरान रह जाएंगे। जहां एक रेप पीड़िता छात्रा का स्कूल से नाम काट दिया गया। बताया जा रहा है कि गाजियाबाद के इंदिरापुरम में स्थित मकनपुर गांव में बालिका इंटर कॉलेज में रेप पीड़िता का स्कूल की तरफ से नाम काटा गया।

दुष्कर्म पीड़ित छात्रा का स्कूल से काटा नाम
पीड़ित ने बताया कि हमारी बहन के द्वारा हमें इस बात का पता चला कि अध्यापिका ने उन्हें यह कहकर बोला कि आपकी बहन का नाम काट दिया गया है। अपने पिता से बोल देना उनकी शादी कर दें। इसके बाद मैं काफी डिप्रेशन में चल रही हूं, मैं अपना जीवन यहीं समाप्त नहीं करना चाहती हूं। मैं अपने जीवन में आगे भी पढ़ना चाहती हूं, जिसके लिए मुझे पढ़ने नहीं दिया जा रहा है। शासन प्रशासन से मेरा अनुरोध और आग्रह है कि मुझे आगे की पढ़ाई की अनुमति दे, ताकि मैं अपने उज्जवल भविष्य के लिए कुछ सफल कर पाऊं।

जानिए, क्या कहना है पीड़िता छात्रा के पिता का?
पीड़ित छात्रा के पिता का कहना है कि हमारी बड़ी बेटी चांदनी से हमें पता चला कि हमारी छोटी बेटी का नाम स्कूल से काट दिया गया है। हाल ही में हमारी बेटी के साथ एक युवक द्वारा रेप की घटना हुई थी। जिसके विरुद्ध हमने कानून का सहारा लेकर उसे सलाखों के पीछे भेज दिया है। अब हमारी बेटी का नाम भी स्कूल से काट दिया गया गया है। क्या हमें अब समाज में जीने का हक नहीं है। अध्यापिका द्वारा बेटी की शादी करने हेतु व बेटी को स्कूल ना आने को कहा गया। क्या हमें हमारी बेटी के भविष्य के लिए हमें दर-दर की ठोकरे खानी पड़ेंगी। हमारी बेटी आगे भी पढ़ना चाहती है, क्या अब मेरी बेटी का दाखिला नही होगा। हमारे साथ इसलिए ये व्यवहार किया जा रहा है क्योंकि हम एक मुस्लिम समुदाय से आते हैं। मैं शासन प्रशासन से आग्रह करना चाहता हूं कि हमारी मदद की जाए, जिससे हमारी बेटी का भविष्य बेहतर हो सके।

आपको बता दें कि मामले की जानकारी के बाद जिला विद्यालय निरीक्षक गाजियाबाद द्वारा मामले को संज्ञान लिया गया है। इसके पश्चात उन्होंने आश्वासन दिया है कि ऐसा है तो इसकी जांच करा कर कार्रवाई की जाएगी और छात्रा को आगे पढ़ने दिया जाएगा।

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!