बलिया हत्याकांड: हत्यारोपी के समर्थन में आए BJP-MLA सुरेंद्र सिंह, कहा-क्रिया की प्रतिक्रिया हुई और

Edited By Ajay kumar, Updated: 16 Oct, 2020 02:46 PM

bjp mla surendra singh who came in support of the killer

हाथरस गैंगरेप के आरोपियों का बचाव करने वाले बीजेपी विधायक सुरेंद्र सिंह अब बलिया हत्याकांड में हत्यारोपी के समर्थन में उतर आए हैं। सुरेंद्र सिंह ने घटना को क्रिया की प्रतिक्रिया बताया है।

बलिया: हाथरस गैंगरेप के आरोपियों का बचाव करने वाले बीजेपी विधायक सुरेंद्र सिंह अब बलिया हत्याकांड में हत्यारोपी के समर्थन में उतर आए हैं। सुरेंद्र सिंह ने घटना को क्रिया की प्रतिक्रिया बताया है। बता दें कि वीरवार को रेवती थाने के दुर्जनपुर में राशन के कोटे की दुकान को लेकर पंचायत बुलाई गई थी। एसडीएम-सीओ और पुलिसकर्मियों की मौजूदगी में दबंग बीजेपी नेता धीरेंद्र सिंह ने जयप्रकाश पाल की गोली मारकर हत्या कर दी और मौके से फरार हो गया। एक टीवी चैनल से बातचीत में सुरेंद्र सिंह से सवाल किया गया तो उन्होंने कहा कि अगर कोई परिवार पर हमला करेगा तो सामने वाला क्रिया की प्रतिक्रिया देगा ही। बता दें कि हत्यारोपी बीजेपी नेता सुरेंद्र सिंह का बेहद करीबी है।

PunjabKesari

दोनों तरफ से पथराव हुआ, पता नहीं किसने फायरिंग की: सुरेंद्र सिंह
सुरेंद्र सिंह ने कहा, 'आप लोग उसे आरोपी बता रहे हैं। उसके पिता को उन्होंने डंडे से मारा। किसी के पिता, किसी की माता, किसी के भाभी और किसी की बहू को कोई मारेगा तो क्रिया की प्रतिक्रिया होगी ही।' हालांकि उनके बयान पर आलोचना शुरू हुई तो उन्होंने कहा, 'आपको पता नहीं वहां क्या हुआ? दोनों तरफ से पथराव हुआ। डंडे चले। किसने फायरिंग की, पता नहीं। फिलहाल जिसने भी यह किया हो, वह सरेंडर नहीं करेंगे तो दंड मिलेगा। अपराध किए हैं तो क्षमा नहीं मिलेगी।'

PunjabKesari

हाथरस कांड पर भी दिया विवादित बयान
इससे पहले भी बीजेपी नेता कई बार विवादित बयान दे चुके हैं। हाथरस गैंगरेप कांड को लेकर जब उनसे सवाल किया गया तो उन्होंने कहा कि ‘‘संस्‍कार से बलात्‍कार रुक सकता है, शासन और तलवार से नहीं।’ विधायक सुरेंद्र सिंह ने अपने बयान में कहा, ‘माता-पिता अपनी जवान बेटी को सांस्कारिक वातावरण में रहने का तरीका सिखायें। हाथरस में दुष्कर्म नही हुआ था, इसकी पुष्टि लैब व पोस्टमार्टम रिपोर्ट से हो गयी है।’ बीजेपी विधायक के इस बयान पर भी उनकी खूब आलोचना हुई थी। 

PunjabKesari

राशन के कोटे की दुकान को लेकर हुआ था विवाद: अभिषेक पाल
पूरा मामला बलिया के रेवती थाने के दुर्जनपुर का है। मृतक जयप्रकाश पाल के बेटे अभिषेक पाल ने बताया कि राशन के कोटे की दुकान को लेकर विवाद हुआ था। गांव में इसके लिए पंचायत चल रही थी। यहां करीब 400-500 लोग थे। इस दौरान विवाद बढ़ा तो धीरेंद्र सिंह ने मेरे पिता (जयप्रकाश पाल) को गोली मार दी। जिससे उनकी मौके पर ही मौत हो गई। 

20-25 राउंड चली गोलियां
बता दें कि पंचायत पुलिस अधिकारियों की सुरक्षा में चल रही थी। इस दौरान मामला इतना बिगड़ गया कि दबंग आरोपी धीरेंद्र सिंह ने जयप्रकाश पाल के ऊपर गोलियों की बौझार कर दी। सीने में 2-3 गोली लगने से जयप्रकाश पाल वहीं गिर गए जिससे उनकी मौके पर ही मौत हो गई। मुंह से ठांय-ठांय की आवाज निकालकर अपराधियों को डराने वाली योगी की पुलिस पूरी तरह से नाकाम और असहाय दिखाई दी। वीडियो में पुलिस की लाचारी साफ दिखाई दी।

PunjabKesari

यूपी में जंगलराज, अपराधी चला रहे हैं सरकार: सपा
सीएम योगी ने सख्त निर्देश पर समाजवादी पार्टी ने हमला बोला है। सपा नेता सुनील साजन ने कहा कि जिस जगह पर एसडीएम-सीओ मौजूद हैं वहां इस तरह की घटनाएं हो रही हैं। अपराधियों को पुलिस का जरा भी खौफ नहीं है। उत्तर प्रदेश में जंगल राज है। इससे अच्छा तो रावणराज था। आज इनके खुद के नेता हत्या कर रहे हैं। सीएम योगी के सामने बड़ा सवाल है कि सरकार अपराधी चला रहे हैं कि वह खुद चला रहे हैं इसका जवाब दें।

Related Story

Trending Topics

Indian Premier League
Mumbai Indians

169/5

17.4

Sunrisers Hyderabad

193/6

20.0

Mumbai Indians need 25 runs to win from 2.2 overs

RR 9.71
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!