सीरियल 'कुबूल है' देखकर युवती ने रचा था मौत का झूठा नाटक, दूसरी युवती की हत्या कर अपने नाम से छोड़ा था सुसाइड नोट

Edited By Ramkesh, Updated: 02 Dec, 2022 04:21 PM

big disclosure in the murder case watching the serial qubool hai

उत्तर प्रदेश के गौतमबुद्ध नगर जिले के बिसरख थाना पुलिस ने हत्या के एक मामले बड़ा खुलासा किया है। पुलिस सूत्रों ने बताया कि युवती ने सीरियल 'कुबूल है' देखकर अपने प्रेमी के साथ मिलकर अपनी मौत की झूठी कहानी तैयार कर डाली। दरअस, युवती अपने प्रेमी के साथ...

नोएडा: उत्तर प्रदेश के गौतमबुद्ध नगर जिले के बिसरख थाना पुलिस ने हत्या के एक मामले बड़ा खुलासा किया है। पुलिस सूत्रों ने बताया कि युवती ने सीरियल 'कुबूल है' देखकर अपने प्रेमी के साथ मिलकर अपनी मौत की झूठी कहानी तैयार कर डाली। दरअस, युवती अपने प्रेमी के साथ शादी करना चाहती थी। इसी बीच युवती के परिनों ने युवती की शादी कही और तय कर दी। जो कि युवती को ना मंजूर था। युवती अपने आप को मृत साबित करने लिए एक अपने ही जैसी युवती की हत्या कर दी।  फिर युवती ने अपने कपड़े मृत युवती को प्रेमी के साथ मिलकर पहना दिया। उसके चेहरे को तेजाब से जला दिया फिर सके पास एक सुसाइड नोट छोड़ दिया।  पुलिस ने बताया कि मरने वाली युवती की पहचान हेमा चौधरी के रूप में की गयी है, जबकि गिरफ्तार किये गये दोनों आरोपियों की पहचान पायल एवं अजय के तौर पर की गयी है ।

PunjabKesari

फेसबुक के माध्यम से दोनों के बीच हुआ प्यार था
अपर पुलिस उपायुक्त (सेंट्रल जोन) साद मियां खान ने बताया कि बिसरख क्षेत्र में स्थित गौर सिटी मॉल से 12 नवंबर को हेमा चौधरी नामक युवती लापता हो गई थी। खान ने बताया कि इस मामले की जांच में जुटी पुलिस को पता चला कि हेमा की अंतिम बातचीत अजय ठाकुर नामक युवक से हुयी थी, इसके बाद पुलिस ने अजय को हिरासत में लिया तो उसने पूछताछ में बताया कि उसने और पायल ने मिल कर उसकी हत्या कर दी है । अजय ने बताया कि फेसबुक के माध्यम से दोनों के बीच प्यार हुआ और दोनों ने शादी का फैसला किया। पुलिस अधिकारी ने बताया कि इसी दौरान पायल ने अजय से कहा कि चार लोगों के कारण उसके माता-पिता ने आत्महत्या कर ली थी, उनके खिलाफ मामला दर्ज हुआ लेकिन उनकी गिरफ्तारी नहीं हुई। अजय ने बताया कि पायल ने उससे कहा, ‘‘मुझे उनकी हत्या करनी है। मुझे खुद को मरा हुआ भी साबित करना है ताकि उनकी हत्या के मामले में मैं न पकड़ी जाऊं। इसलिये, मेरी कद काठी की एक युवती को ढूंढ कर लाओ।

PunjabKesari
प्रेमिका और प्रेमी ने की थी युवती की हत्या
उन्होंने बताया कि इस बीच अजय ने गौर सिटी मॉल में काम करने वाली हेमा चौधरी से मुलाकात की और उसे पैसों का लालच देकर पायल के घर ले गये। इसके बाद पायल और अजय ने मिलकर चाकू से उसके गले और हाथ की नस काट दी। खान ने अजय के हवाले से बताया कि हत्या के बाद पायल ने अपने कपड़े उसे पहना दिये तथा चेहरे पर तेजाब डाल दिया, ताकि उसका चेहरा जल जाय, और उसकी शिनाख्त नहीं हो पाए। उन्होंने बताया कि इसके बाद उसने अपने हाथ से लिखा हुआ सुसाइड नोट शव के पास रखा, और प्रेमी अजय के साथ फरार हो गई।

PunjabKesari

माता-पिता की आत्महत्या का बदला लेना चाहती थी युवती
अधिकारी ने बताया कि पायल के माता-पिता ने छह महीने पहले आत्महत्या कर ली थी। उन्होंने बताया कि पायल के भाई की शादी कराने वाला बिचौलिया उसकी बुआ के लड़के सुनील ने पांच लाख रुपए पायल के माता-पिता को उधार दिए थे। उन्होंने कहा कि यह रकम वे लोग चुका नहीं पा रहे थे और तंग आकर उन्होंने आत्महत्या कर ली । पुलिस ने बताया कि पायल का मानना था कि उसके माता-पिता की आत्महत्या के लिए बिचौलिया सुनील, उसकी भाभी स्वाति व भाभी के दो भाई कोशिंदर व गोलू जिम्मेवार हैं और वह इन चारों की हत्या करना चाहती थी।

आरोपी को पुलिस कर चुकी है गिरफ्तार
पुलिस सूत्रों ने बताया कि पायल ने इन चारों की हत्या करने के लिए अवैध हथियार भी खरीद लिये थे। जांच के दौरान पुलिस को पता चला है कि हेमा की हत्या के सात दिन बाद ही पायल ने अपने प्रेमी से शादी कर ली थी तथा यह लोग बुलंदशहर के भूड़ चौराहे के समीप स्थित एक कॉलोनी में छिप कर रहे थे। अपर उपायुक्त ने बताया कि पुलिस ने बढ़पुरा गांव के श्मशान स्थल की भी जांच की, जहां पर हेमा को पायल समझकर जलाया गया था।

हत्या में प्रयुक्त चाकू बरामद 
उन्होंने बताया कि पुलिस उसके भाइयों से भी पूछताछ कर रही है। उन्होंने बताया कि इस घटना में सभी पहलुओं की बारीकी से निरीक्षण किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि गिरफ्तार आरोपियों के पास से पुलिस ने मृतका हेमा का मोबाइल फोन, हत्या में प्रयुक्त चाकू अन्य सामान तथा चार लोगों की हत्या में प्रयोग होने के लिए खरीदा गया देशी तमंचा, दोनों आरोपियों के मैरिज सर्टिफिकेट कारतूस आदि बरामद किये हैं। 

Related Story

Pakistan

137/8

20.0

England

138/5

19.0

England win by 5 wickets

RR 6.85
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!