UP में घना कोहरा बना काल: लखीमपुर खीरी से मथुरा तक हादसे, 6 की दर्दनाक मौत.... दर्जनों हुए घायल

Edited By Anil Kapoor,Updated: 29 Dec, 2023 07:00 AM

six people died dozens injured in road accidents caused by fog

UP NEWS: प्रदेश के विभिन्न हिस्सों में घने कोहरे की वजह से हुई सड़क दुर्घटनाओं में कम से कम 6 लोगों की मौत हो गई तथा 12 अन्य घायल हो गए। मुख्यमंत्री कार्यालय में प्रेस सचिव मृत्युंजय कुमार ने कहा कि घने कोहरे की वजह से कम दृश्यता के चलते मुख्यमंत्री...

UP NEWS: प्रदेश के विभिन्न हिस्सों में घने कोहरे की वजह से हुई सड़क दुर्घटनाओं में कम से कम 6 लोगों की मौत हो गई तथा 12 अन्य घायल हो गए। मुख्यमंत्री कार्यालय में प्रेस सचिव मृत्युंजय कुमार ने कहा कि घने कोहरे की वजह से कम दृश्यता के चलते मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को अपना अयोध्या का दौरा निरस्त करना पड़ा। मुख्यमंत्री को 30 दिसंबर को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की अयोध्या यात्रा से पहले व्यवस्थाओं का निरीक्षण करने जाना था। प्रधानमंत्री 30 दिसंबर को अयोध्या में नए हवाईअड्डे और नए रेल भवन का उद्घाटन करेंगे। प्रदेश के मौसम विभाग के अधिकारियों के मुताबिक, गुरुवार को तड़के से ही पूरे प्रदेश में घना कोहरा छाया रहा और कुछ इलाकों में तो दृश्यता 40 मीटर से भी कम दर्ज की गई। अधिकारियों ने अगले दो दिनों तक सुबह के समय घना कोहरा छाए रहने का अनुमान जताया है जिसमें दृश्यता घटकर 50 मीटर तक हो सकती है।

लखीमपुर खीरी
लखीमपुर खीरी से प्राप्त रिपोर्ट के मुताबिक, सिसैया-धौरहरा मार्ग पर बबुरी गांव के पास घने कोहरे के बीच तेज रफ्तार ट्रक की चपेट में आने से मोटरसाइकिल सवार भाई-बहन की मौत हो गई। पुलिस उपाधीक्षक पी. पी. सिंह ने बताया कि हादसे में धौरहरा कोतवाली क्षेत्र के गांव अभयपुर निवासी पंकज कुमार (22) और उसकी छोटी बहन सुषमा की मौत हो गई। यह हादसा सड़क पर घने कोहरे के कारण खराब दृश्यता के चलते हुआ। पुलिस ने बताया कि दुर्घटना के बाद ट्रक भी सड़क पर पलट गया।

उन्नाव
उन्नाव में सड़क किनारे खड़े ट्रक से एक मोटरसाइकिल के टकराने से दो व्यक्तियों की मृत्यु हो गई। सेहरामऊ थानाध्यक्ष कमल दुबे ने बताया कि बुधवार रात हुई दुर्घटना में जान गंवाने वाले लोगों की पहचान मोटरसाइकिल सवार गोविंद पाठक (31) और विवेकानंद (21) के तौर पर हुई है। उन्होंने कहा कि ऐसा लगता है कि घने कोहरे की वजह से ये दोनों ट्रक को देख नहीं सके जिससे यह दुर्घटना घटी। जहां पाठक की घटनास्थल पर ही मृत्यु हो गई, वहीं विवेकानंद ने अस्पताल में दम तोड़ दिया।

मुजफ्फरनगर
मुजफ्फरनगर जिले के मिरानपुर थाना अंतर्गत दिल्ली-पौड़ी राजमार्ग पर बुधवार की देर रात एक तेज रफ्तार ट्रक की टक्कर से मोटरसाइकिल सवार दो युवकों की मृत्यु हो गई। मीरानपुर थाने के प्रभारी (एसएचओ) रवीन्द्र सिंह यादव ने बताया कि यह घटना उस समय घटी जब नवीन (25) और उसका मित्र विनीत (24) मोटरसाइकिल से अपने गांव मुकुलपुर लौट रहे थे। उन्होंने कहा कि घटना के बाद ट्रक का चालक वाहन लेकर भाग निकला। एक अन्य घटना में बृहस्पतिवार तड़के पुलिस की जीप चला रहे आरक्षी दिनेश यादव का वाहन एक ट्रक से टकरा गया जिसमें यादव घायल हो गए। यह घटना पूर्वा थाना अंतर्गत हुई। अधिकारियों ने बताया कि आरक्षी दिनेश यादव को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

मथुरा
मथुरा से प्राप्त रिपोर्ट के मुताबिक, बुधवार रात यमुना एक्सप्रेसवे पर एक तेज रफ्तार वाहन ने एम्बुलेंस को टक्कर मार दी, जिससे छह लोग घायल हो गए। पुलिस अधिकारी ने बताया कि उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया है। उन्होंने बताया कि एंबुलेंस नोएडा से आगरा की ओर आ रही थी। उन्होंने बताया कि हादसा रात करीब साढ़े 12 बजे सुरीर कोतवाली क्षेत्र में यमुना एक्सप्रेसवे के माइलस्टोन 86 के पास हुआ। आजमगढ़ में अतरौलिया थाना क्षेत्र में एक पिकअप वैन से कार टकराने से कार सवार पांच व्यक्ति घायल हो गए। अतरौलिया थाने के एसएचओ रवींद्र राय ने कहा कि यह दुर्घटना बुधवार रात करीब 11 बजे घटी। घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। घने कोहरे से प्रदेश में सार्वजनिक परिवहन का आवागमन भी प्रभावित हुआ है। 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!