फीस जमा ना होने पर बच्चों को स्कूल से निकाला बाहर, पूरा दिन धूप में खड़े होकर रोते रहे बच्चे

Edited By Tamanna Bhardwaj,Updated: 18 Oct, 2022 01:24 PM

children were thrown out of school for non payment of fees

उत्तर प्रदेश के जिला उन्नाव में एक निजी विद्यालय के प्रबंधक ने बच्चों की फीस ना जमा होने पर बाहर निकाल दिया। फीस ना मिलने पर स्कूल वालों ने बच्चों को पूरा दिन बाहर खड़ा रखा और बच्चों को पेपर भी नहीं....

उन्नाव: उत्तर प्रदेश के जिला उन्नाव में एक निजी विद्यालय के प्रबंधक ने बच्चों की फीस ना जमा होने पर बाहर निकाल दिया। फीस ना मिलने पर स्कूल वालों ने बच्चों को पूरा दिन बाहर खड़ा रखा और बच्चों को पेपर भी नहीं देने दिया। बच्चे विद्यालय के बाहर खड़े रो रहे थे और उनकी आँखों से आंसू बहते देख परिजनों ने प्रबंधक पर विद्यालय में बदहाल व्यवस्था का आरोप लगाया है।

जानकारी मुताबिक बांगरमऊ क्षेत्र से वर्तमान विधायक आवास के कुछ दूरी पर बाल विद्या मंदिर नाम से एक विद्यालय संचालित है। जिसमें छात्र- छात्राओं की इस समय विद्यालय में परीक्षाएं करवाई जा रही है। जिससे जिन बच्चों की फीस नहीं जमा है उन पर फीस जमा करने का दबाव बनाया जा रहा है। इस दौरान जिन बच्चों की फीस नहीं जमा थी उन्हें स्कूल के स्टाफ द्वारा बिना पेपर करवाए बाहर खड़ा करवा दिया गया।

PunjabKesari
जिसके बाद अन्य बच्चों की परीक्षा खत्म होते ही फीस नe देने वाले बच्चों से पहले फीस लेकर आने को कहकर वहां से निकाल दिया गया। मायूस छोटे बच्चे दुखी रोते हुए घरों को पहुंचे तथा अपना माता-पिता को घटना बताई।  इसके बाद अभिभावक अपने बच्चों के साथ विद्यालय के बाहर गए तथा विद्यालय के स्टाफ के व्यवहार पर सवाल खड़े करते रहे।

PunjabKesari

वहीं बच्चों द्वारा रोते हुए अध्यापकों पर प्रताड़ित करने का आरोप लगाया जा रहा है। बताया जा रहा है कि उन्हें फीस ना जमा होने से धूप में खड़ा किया गया, परीक्षा भी नहीं देने दी गई और बाद में स्कूल से बाहर भगा दिया गया। अभिभावक अवनीश कुमार ने बताया कि इस तरह विद्यालय के व्यवहार से बच्चों के मानसिक विकास पर बुरा असर पड़ता है। साथ ही उनकी पढ़ाई प्रभावित होती है। वहीं फीस के संबंध में सरकार की तरफ से दिए गए निर्देशों की धज्जियां उड़ती दिख रही हैं। 

 PunjabKesari
आपको बता दें की बांगरमऊ के एक निजी विद्यालय में बच्चों की फीस ना जमा होने पर विद्यालय प्रबंधन द्वारा बच्चों को खड़ा रखा गया। परीक्षा भी नहीं देने दी गई और स्कूल के बाहर निकाल दिया गया। रोते हुए नौनिहाल को देखकर परिजनों ने विद्यालय पहुंचकर आरोप लगाए, तो वहीं शिक्षा को लेकर सरकार के निर्देश धराशाई होते दिख रहे हैं। 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!