स्वामी प्रसाद मौर्य और बेटी संघमित्रा समेत 5 के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी, जानिए क्या है पूरा मामला

Edited By Pooja Gill,Updated: 04 Apr, 2024 02:49 PM

arrest warrant issued against 5 people including

Swami Prasad Maurya: राष्ट्रीय शोषित समाज पार्टी के अध्यक्ष स्वामी प्रसाद मौर्य की मुश्किलें एक बार फिर बढ़ गई है। लखनऊ की एमपी-एमएलए कोर्ट ने स्वामी प्रसाद मौर्य और उनकी बेटी संघमित्रा मौर्य समेत 5 लोगों के खिलाफ गिरफ्तारी...

Swami Prasad Maurya: राष्ट्रीय शोषित समाज पार्टी के अध्यक्ष स्वामी प्रसाद मौर्य की मुश्किलें एक बार फिर बढ़ गई है। लखनऊ की एमपी-एमएलए कोर्ट ने स्वामी प्रसाद मौर्य और उनकी बेटी संघमित्रा मौर्य समेत 5 लोगों के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी किया है। कोर्ट ने धोखाधड़ी, मारपीट, जान से मारने की धमकी और साजिश करने जैसे गंभीर आरोपों पर कार्रवाई करते हुए गिरफ्तारी का वारंट जारी किया है।

PunjabKesari
बता दें कि संघमित्रा मौर्य पर बिना तलाक लिए धोखे से दीपक स्वर्णकार से शादी का आरोप है। मामले में कोर्ट में हाजिर न होने पर एमपी-एमएलए कोर्ट ने गिरफ्तारी वारंट जारी किया है। वादी दीपक के मुताबिक वो और संघमित्रा मौर्य 2016 से लिवइन रिलेशन में रह रहे थे। संघमित्रा और स्वामी प्रसाद ने बताया कि संघमित्रा का पूर्व की शादी में तलाक हो गया है। लिहाज़ा 3 जनवरी 2019 को दीपक ने संघमित्रा के घर पर उनसे शादी कर ली। जबकि 2019 के चुनाव में शपथ पत्र देकर संघमित्रा ने खुद को अविवाहित बताया था।

PunjabKesari
दीपक ने बताया कि संघमित्रा का तलाक मई 2021 में हुआ था। जब 2021 में उसने विधि विधान से शादी का प्रस्ताव रखा तो उसके ऊपर जानलेवा हमला किया गया। अब इस मामले में अगली सुनवाई 16 अप्रैल को होगी। इसी मामले में लखनऊ के एमपी-एमएलए कोर्ट ने स्वामी प्रसाद मौर्य, संघमित्रा मौर्य, नीरज तिवारी, सूर्य प्रकाश शुक्ला उर्फ चिंटू, ऋतिक सिंह के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी किया है।

यह भी पढ़ेंः मेरठ से टिकट कटने के बाद Atul Pradhan ने दी पहली प्रतिक्रिया, बोले- 'जो निर्णय लिया है उसे स्वीकार करता हूं...'
आगामी लोकसभा चुनाव से पहले समाजवादी पार्टी ने मेरठ सीट से अतुल प्रधान का टिकट काटकर सुनीता वर्मा को टिकट दे दिया है। चर्चा है कि वह सुनीता आज नामांकन दाखिल कर सकती हैं। वहीं, अतुल प्रधान टिकट कटने पर काफी मायूस लग रहे थे और उन्होंने इस पर अपनी पहली प्रतिक्रिया दी है।
 

 

   

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!