UP: लेखपाल भर्ती परीक्षा में पेपर लीक का लगा आरोप, वीडियो वायरल, पढ़ें यूपी की 10 बड़ी खबरें

Edited By Ramkesh, Updated: 01 Aug, 2022 06:41 AM

up allegation of paper leak in lekhpal recruitment exam video viral

उत्तर प्रदेश में आयोजित हो रही लेखपाल भर्ती परीक्षा में पेपर लीक होने का आरोप लगा है। जिसका एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। मिली जानकारी के मुताबिक पेपर प्रयागराज में लीक हुआ है। वहीं समाजवादी पार्टी ने इस संबंध में एक वीडियो को...

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में आयोजित हो रही लेखपाल भर्ती परीक्षा में पेपर लीक होने का आरोप लगा है। जिसका एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। मिली जानकारी के मुताबिक पेपर प्रयागराज में लीक हुआ है। वहीं समाजवादी पार्टी ने इस संबंध में एक वीडियो को ट्वीट करते हुए योगी सरकार पर जमकर निशाना साधा है।

योगी पर बरसे अखिलेश, कहा- पूंजीपतियों के यहां युवाओं को श्रमिक-चपरासी बनाना चाहती है सरकार
लखनऊ: उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने लेखपाल परीक्षा को लेकर बड़ा दावा किया है। उन्होंने योगी सरकार पर तंज कसते हुए कहा कि आज लेखपाल भर्ती परीक्षा का पेपर भी लीक हो गया। अब तो लगता है कि अभ्यर्थियों का ये आरोप सच है कि ये सब भाजपा सरकार की ही चाल है जिससे कोई भी परीक्षा पूरी न हो पाए और लोगों को नौकरी न मिले, जिससे युवा, पूंजीपतियों के यहां श्रमिक-चपरासी बन के रह जाएं। उन्होंने कहा कि भाजपा वेतन-पेंशन के ख़िलाफ़ है।

सहारनपुर: ATS और NIA ने मदरसा के छात्र को हिरासत में लिया, पूछताछ जारी
सहारनपुर: उत्तर प्रदेश पुलिस के आतंकवाद निरोधक दस्ता (एटीएस) और राष्ट्रीय अन्वेषण अभिकरण (एनआईए) ने सहारनपुर के देवबंद में रविवार की सुबह छापेमारी कर मदरसा के एक छात्र को हिरासत में लिया है। सहारनपुर के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) विपिन टाडा ने इसकी पुष्टि की है। पुलिस के अनुसार पकड़े गये छात्र का नाम फारुख है जो कर्नाटक का रहने वाला है ।

UP: OSOP के प्लेटफार्म से दौड़ेगी CM योगी की महत्वाकांक्षी योजना ओडीओपी एक्सप्रेस
लखनऊ: उत्तर प्रदेश में वन स्टेशन, वन प्रोडक्ट (ओएसओपी) से मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की बेहद महत्वाकांक्षी योजना ओडीओपी (एक जिला, एक उत्पाद) को नई पहचान मिलेगी। इस योजना के तहत एक जिले में पड़ने वाले सभी रेलवे स्टेशनों पर संबंधित जिले के ओडीओपी उत्पाद उस स्टेशन के सबसे प्रमुख प्लेटफॉर्म की उस जगह पर उपलब्ध होंगे, जहां सर्वाधिक लोगों का आना-जाना होता है। संबंधित प्लेटफार्म पर ओडीओपी के आकर्षक स्टाल लगाए जाएंगे।
      
 PHOTOS: मैनपुरी की ईशन नदी में तैरता मिला 'राम' नाम लिखा पत्थर, लोगों ने शुरू की पूजा
मैनपुरी: ऐसा माना जाता है कि त्रेतायुग में भगवान श्रीराम ने लंका जाने के लिए समुद्र पर पत्थरों का पुल बनवाया था। पुल में लगे हर पत्थर पर राम नाम लिखा गया था, जो समुद्र में तैरते रहे। वहीं ऐसा ही एक पत्थर मैनपुरी की ईशन नदी देखने को मिला है। ‘राम’ नाम लिखा पत्थर मिलने से इलाके में कौतूहल बना हुआ है। फिलहाल राम नाम लिखा यह पत्थर का वीडियो सोशल मीडिया में तेजी से वायरल हो रहा है।

बिजली कर्मचारियों का राष्ट्रीय अधिवेशन दो अगस्त को दिल्ली में होगा, फिर आंदोलन की तय करेंगे रूपरेखा
लखनऊ: विद्युत (संशोधन) विधेयक के विरोध में बिजलीकर्मी अपना आंदोलन और तेज करेंगे। बिजली कर्मचारियों और अभियंताओं के आगामी दो अगस्त को दिल्ली में आयोजित होने जा रहे राष्ट्रीय अधिवेशन में इस विधेयक के विरोध में राष्ट्रव्यापी आंदोलन का ऐलान किया जाएगा। ऑल इंडिया पावर इंजीनियर्स फेडरेशन के अध्यक्ष शैलेंद्र दुबे ने रविवार को यहां बताया कि नेशनल कोआर्डिनेशन कमिटी आफ इलेक्ट्रिसिटी इम्प्लॉइज एंड इंजीनियर्स के आह्वान पर बिजली कर्मचारियों एवं अभियंताओं का एक राष्ट्रीय अधिवेशन आगामी दो अगस्त को दिल्ली में आयोजित किया जाएगा।

CM योगी ने मुंशी प्रेमचंद को दी श्रद्धांजलि, कहा- प्रेमचंद का रचना संसार मानव जाति के लिये अमूल्य निधि है
लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने हिंदी साहित्य के महान कथाकार मुंशी प्रेमचंद की जयंती के अवसर पर रविवार को उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए कहा कि उनका रचना संसार मनुष्य जगत के लिये अमूल्य निधि है। योगी ने ट्वीट कर कहा, ‘‘विश्व साहित्य जगत के देदीप्यमान नक्षत्र, यथार्थ व भावनाओं को शब्दाकार प्रदान कर उन्हें कालजयी रचना बनाने वाले उपन्यास सम्राट मुंशी प्रेमचंद जी को उनकी जयंती पर विनम्र श्रद्धांजलि। आपका ‘रचना संसार' सशक्त और समतामूलक समाज के निर्माण हेतु मनुष्य जगत के लिए अमूल्य निधि है।

रोडवेज बस और कार की आमने- सामने टक्कर, कार सवार 4 श्रद्धालुओं की मौके पर मौत
बिजनौर: उत्तर प्रदेश के बिजनौर जिले में उस समय हड़कंप मच गया जब कार सवार श्रद्धालुओं की रोडवेज बस से आमने सामने भिड़ंत हो गई। टक्कर इतनी  भीषण थी कि घटना स्थल पर ही  चार श्रद्धालुओं की मौके पर ही मौत हो गई जबकि अन्य गंभीर रूप से घायल हो गए। घायलों की चीख पुकार सुनकर लोगों मौके पर दोड़े। लोगों ने मामले की जानकारी स्थानीय पुलिस को दी। सूचना पर पहुंची पुलिस ने घायलों को इलाज के लिए जिला अस्पताल पहुंचा। यहां पर डॉक्टरों ने को मृत घोषित कर दिया जबकि शेष घायलों का इलाज जिला अस्पताल में चल रहा है।

बाराबंकी में नदी में नहाने गए 3 बालकों की डूबकर मौत, मचा कोहराम
बाराबंकी: उत्तर प्रदेश के बाराबंकी जिले के टिकैतनगर थाना क्षेत्र के बेलखरा गांव में सरयू नदी में नहाने गए तीन किशोरों की डूबने से मौत हो गई। पुलिस ने रविवार को यह जानकारी दी। पुलिस ने बताया कि घटना शनिवार शाम की है जब सलाउद्दीन (12), उसका भाई कुतुबुद्दीन (14) और मोहम्मद कॉशन (16) नदी में नहाने गए थे। उन्होंने बताया कि इसी दौरान वह गहरे पानी में डूब गए।

यूपी सरकार का बड़ा फैसला, अब मदरसों में केवल TET पास शिक्षक ही पढ़ा सकेंगे
लखनऊ: उत्तर प्रदेश सरकार राज्य के मदरसों में शिक्षकों की भर्ती के लिए शिक्षक पात्रता परीक्षा (टीईटी) उत्तीर्ण होने की योग्यता को अनिवार्य करने की तैयारी कर रही है। मदरसों में गुणवत्तापूर्ण शिक्षा उपलब्ध कराने के लिए राज्य सरकार इस सिलसिले में एक प्रस्ताव तैयार कर रही है।

ग्रह कलेश के चलते शराबी पति ने गर्भवती पत्नी को उतारा मौत के घाट, पुलिस ने किया गिरफ्तार
कुशीनगरः उत्तर प्रदेश के कुशीनगर जिले से एक दिल दहला देने वाला मामला सामने आया है। जहां घरेलू झगड़े के चलते एक शराबी पति ने अपनी गर्भवती पत्नी को मौत के घाट उतार दिया। वही चीख पुकार सुनकर लोग इकट्ठे हुए ग्रामीणों ने युवती को अस्पताल पहुंचाया। जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। वही सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने आरोपी पति को हिरासत में ले लिया।

Related Story

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!