बिजली कर्मचारियों का राष्ट्रीय अधिवेशन दो अगस्त को दिल्ली में होगा, फिर आंदोलन की तय करेंगे रूपरेखा

Edited By Ramkesh, Updated: 31 Jul, 2022 06:25 PM

national convention of electricity employees will be held in delhi on august 2

विद्युत (संशोधन) विधेयक के विरोध में बिजलीकर्मी अपना आंदोलन और तेज करेंगे। बिजली कर्मचारियों और अभियंताओं के आगामी दो अगस्त को दिल्ली में आयोजित होने जा रहे राष्ट्रीय अधिवेशन में इस विधेयक के विरोध में राष्ट्रव्यापी आंदोलन का ऐलान किया जाएगा। ऑल...

लखनऊ: विद्युत (संशोधन) विधेयक के विरोध में बिजलीकर्मी अपना आंदोलन और तेज करेंगे। बिजली कर्मचारियों और अभियंताओं के आगामी दो अगस्त को दिल्ली में आयोजित होने जा रहे राष्ट्रीय अधिवेशन में इस विधेयक के विरोध में राष्ट्रव्यापी आंदोलन का ऐलान किया जाएगा। ऑल इंडिया पावर इंजीनियर्स फेडरेशन के अध्यक्ष शैलेंद्र दुबे ने रविवार को यहां बताया कि नेशनल कोआर्डिनेशन कमिटी आफ इलेक्ट्रिसिटी इम्प्लॉइज एंड इंजीनियर्स के आह्वान पर बिजली कर्मचारियों एवं अभियंताओं का एक राष्ट्रीय अधिवेशन आगामी दो अगस्त को दिल्ली में आयोजित किया जाएगा।

उन्होंने बताया कि सम्मेलन में विद्युत (संशोधन) विधेयक 2022 के बिजली उपभोक्ताओं, ऊर्जा क्षेत्र और बिजली कर्मचारियों पर पड़ने वाले दूरगामी नुकसानदेह प्रभावों पर विस्तृत चर्चा होगी और केंद्र सरकार के विचार के लिए एक प्रस्ताव पारित किया जाएगा। सम्मेलन में इस विधेयक के विरोध में राष्ट्रव्यापी आन्दोलन की घोषणा की जायेगी। दुबे ने बताया कि सम्मेलन में सभी राजनीतिक दलों के प्रमुख सांसदों को भी आमंत्रित किया गया है। सम्मेलन में एक प्रस्तुतीकरण कर विद्युत (संशोधन) विधेयक 2022 के दुष्परिणामों से सांसदों को अवगत कराया जाएगा और इसके विरोध में उनसे जन आंदोलन के लिए समर्थन मांगा जाएगा।

उन्होंने बताया कि दो अगस्त को दिल्ली में हो रहे राष्ट्रीय सम्मेलन में डीएमके, टीआरएस, एन सी पी,आम आदमी पार्टी, सीपीएम,सीपीआई,शिवसेना तृणमूल कांग्रेस,सपा, झारखंड मुक्ति मोर्चा, राष्ट्रीय जनता दल, के प्रमुख सांसदों के सम्मिलित होने की उम्मीद है और वे विधायक के विरोध में बिजलीकर्मियों को समर्थन देंगे। 

Related Story

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!