Ramcharitmanas पर विवादित बयान देने के बाद चौतरफा घिरे स्वामी प्रसाद मौर्य, मंदिर प्रवेश पर रोक के लगे पोस्टर

Edited By Pooja Gill,Updated: 24 Jan, 2023 02:12 PM

swami prasad maurya surrounded all round after giving

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के नेता स्वामी प्रसाद मौर्य(Swami Prasad Maurya) ने रामचरितमानस (Ramcharitmanas) पर विवादित बयान दिया है, जिसके बाद वो चौतरफा घिर गए है। नेता के इस बयान के बाद नाराज लोगों...

लखनऊः उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के नेता स्वामी प्रसाद मौर्य (Swami Prasad Maurya) ने रामचरितमानस पर विवादित बयान दिया है, जिसके बाद वो चौतरफा घिर गए है। नेता के इस बयान के बाद नाराज लोगों ने जमकर हंगामा किया और उनके बयान की निंदा की। सपा नेता की मुश्किलें लगातार बढ़ती जा रही है। एक तरफ भाजपा (BJP) हमलावर है तो दूसरी तरफ संत और हिन्दू संगठनों ने भी तीखी प्रतिक्रिया दी है। इसी के चलते स्वामी प्रसाद मौर्य का मंदिर में प्रवेश पर भी रोक लगा दी गई है।

PunjabKesari

बता दें कि सपा नेता स्वामी प्रसाद मौर्य ने रामचरितमानस (Ramcharitmanas) पर दिए गए एक बयान में इस पवित्र ग्रंथ पर प्रतिबंध लगाने की मांग की थी। उन्होंने कहा था कि रामचरितमानस में दलितों और महिलाओं का अपमान किया गया है। तुलसीदास ने ग्रंथ को अपनी खुशी के लिए लिखा था। करोड़ों लोग इसे नहीं पढ़ते।

यह भी पढ़ेंः स्वामी प्रसाद मौर्य ने जो कहा ये उनके निजी विचार हैं, पार्टी इससे इत्तेफाक नहीं रखती- शिवपाल सिंह यादव

इस ग्रंथ को बकवास बताते हुए कहा कि सरकार को इस पर प्रतिबंध लगा देना चाहिए। उनके इस बयान के बाद हिंदू संगठनों में नाराजगी बढ़ गई। उन्होंने इस बयान का विरोध किया और सपा नेता को माफी मांगने के लिए कहा है।

PunjabKesari

स्वामी प्रसाद मौर्य के मंदिर में प्रवेश पर लगाई रोक
राजधानी लखनऊ के प्राचीन लेटे हनुमान मंदिर के बाहर एक पोस्टर लगाया गया है, जिसमें मौर्य को अधर्मी बताते हुए मंदिर में प्रवेश पर रोक लगाने का ऐलान किया गया है। स्वामी प्रसाद मौर्य अपने इस बयान को लेकर चौतरफा घिरे हुए हैं।

यह भी पढ़ेंः Ramcharitmanas पर सपा नेता का विवादित बयान..... BJP नेता ने कहा- टकराव ही SP की पहचान

सिर्फ हिंदू ही नहीं मुस्लिम धर्मगुरु भी इस बयान पर कड़ी आपत्ति जता चुके हैं। मुस्लिम धर्मगुरु मौलाना यासूब अब्बास ने कहा कि मैं स्वामी प्रसाद के बयान की मज्जमत करता हूं। स्वामी प्रसाद मौर्य के रामचरित मानस पर दिए गए बयान के खिलाफ लखनऊ में प्रदर्शन हो रहे हैं और उनके खिलाफ 3 थानों में तहरीर दी गई है।

PunjabKesari

स्वामी प्रसाद मौर्य ने कही ये बातें
एक निजी समाचार पत्र से बात करते हुए स्वामी प्रसाद मौर्य ने कहा था कि कोई भी हो, हम उसका सम्मान करते हैं,  लेकिन धर्म के नाम पर जाति विशेष, वर्ग विशेष को अपमानित करने का काम किया गया है, हम उस पर आपत्ति दर्ज कराते हैं। रामचरितमानस में एक चौपाई लिखी है, जिसमें तुलसीदास शूद्रों को अधम जाति का होने का सर्टिफिकेट दे रहे हैं। उन्होंने कहा, ब्राह्मण भले ही दुराचारी, अनपढ़ और गंवार हो, लेकिन वह ब्राह्मण है तो उसे पूजनीय बताया गया है, लेकिन शूद्र कितना भी ज्ञानी, विद्वान हो, उसका सम्मान मत करिए। उन्होंने सवाल उठाया कि क्या यही धर्म है? अगर यही धर्म है तो ऐसे धर्म को मैं नमस्कार करता हूं।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!