मरीज के पेट से निकला साढ़े 4 इंच लंबा और ढाई इंच चौड़ा स्टील का ग्लास, डॉक्टर भी रह गए हैरान

Edited By Tamanna Bhardwaj, Updated: 06 Aug, 2022 03:58 PM

four and a half inches long 2 5 inch wide

उत्तर प्रदेश महाराजगंज जिले में से एक ऐसी घटना सामने आई है। जिसके बारे में जानकर आप हैरान हो जाएगे। दरअसल जौनपुर के सीनियर सर्जन डॉक्टर लाल बहादुर सिद्धार्थ ने जिले के एक मरीज का ऑपरेशन कर उसके पेट से साढ़े 4 इंच लंबा और ढाई इंच चौड़ा स्टील का ग्लास...

महाराजगंजः उत्तर प्रदेश के महाराजगंज जिले में से एक ऐसी घटना सामने आई है। जिसके बारे में जानकर आप हैरान हो जाएगे। दरअसल जौनपुर के सीनियर सर्जन डॉक्टर लाल बहादुर सिद्धार्थ ने जिले के एक मरीज का ऑपरेशन कर उसके पेट से साढ़े 4 इंच लंबा और ढाई इंच चौड़ा स्टील का ग्लास निकाला। जिसे देखकर डॉक्टर भी दंग रह गए। ऑपरेशन के बाद मरीज की हालत काफी गंभीर होने के कारण उसे आईसीयू में रखा गया है।

PunjabKesari

बता दें कि जिले के गोठवा भटौली के समरनाथ की तबीयत पिछले कई दिनों से खराब चल रही थी। उसके पेट मे पिछले 3-4 दिनों से बहुत दर्द हो रहा था और उसे भूख भी नहीं लग रही थी। पेट के दर्द से परेशान होकर वह अपने परिजनों के साथ जौनपुर के सीनियर सर्जन पास पहुंचे। यहां उसने डॉक्टर को अपनी सारी तकलीफ बताई।फिर डाक्टर ने प्रक्रिया के तहत पहले मरीज का अल्ट्रासाउंड किया।

PunjabKesari

लेकिन उससे कुछ साफ नहीं हुआ तो फिर एक्सरे किया। एक्सरे उसके पेल्विस में एक गिलास नुमा कुछ दिख रहा था। फिर डॉक्टर ने उसके ऑपरेशन की तैयारी शुरू की। ऑपरेशन के दौरान डॉक्टरों ने उसके पेट से साडे 4 इंच लंबा और ढाई इंच चौड़ा स्टील का ग्लास निकाला। जिसको देखकर डॉक्टर व उनके स्टाफ भी अचंभित रह गए।

PunjabKesari

डॉक्टर लाल बहादुर सिद्धार्थ ने बताया कि करीब एक घंटे तक यह ऑपरेशन चला और अभी मरीज की हालत गंभीर होने के कारण उसे आईसीयू में रखा गया  है। डॉक्टर का कहना है कि इस तरीके का यह मैंने तीसरा ऑपरेशन किया है। इसके पहले भी मैंने एक मरीज के पेट से बोतल निकालने का सफल ऑपरेशन किया है। यह ऑपरेशन मेरे 18 साल की प्रैक्टिस में बहुत आश्चर्यजनक था।

Related Story

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!