अखिलेश ने समाजवादी पार्टी की राष्ट्रीय एवं राज्य कार्यकारिणी को किया भंग, पढ़ें दिनभर की टॉप 10 खबरें

Edited By Ramkesh, Updated: 03 Jul, 2022 07:25 PM

akhilesh dissolved the national and of samajwadi party 10 news of the day

लोकसभा उपचुनाव में करारी हार के बाद समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने बड़ा एक्शन लिया है। उन्होंने प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल को छोड़कर अन्य सभी कार्यकारिणी भंग कर दी है।अखिलेश यादव ने रविवार को राष्ट्रीय कार्यकारिणी और राज्य...

लखनऊः लोकसभा उपचुनाव में करारी हार के बाद समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने बड़ा एक्शन लिया है। उन्होंने प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल को छोड़कर अन्य सभी कार्यकारिणी भंग कर दी है।अखिलेश यादव ने रविवार को राष्ट्रीय कार्यकारिणी और राज्य कार्यकारिणी के साथ ही लोहिया वाहिनी, छात्र सभा, यूथ ब्रिगेड सहित अन्य सभी फ्रंटल संगठनों की राष्ट्रीय व प्रदेश कार्यकारिणी को भंग कर दिया है। माना जा रहा है कि पार्टी कार्यपरिषद के सम्मेलन के बाद नए सिरे से कार्यकारिणी का गठन करेगी। पार्टी का राष्ट्रीय सम्मेलन अगस्त के अंतिम सप्ताह अथवा सितंबर में होगा।

 BJP सांसद निरहुआ बोले- अखिलेश यादव बहुत छोटे दिल के आदमी हैं...
लखनऊ: उत्तर प्रदेश की आजमगढ़ लोकसभा सीट से भारतीय जनता पार्टी (BJP) के नवनिर्वाचित सांसद भोजपुरी कलाकार दिनेश लाल यादव 'निरहुआ' ने समाजवादी पार्टी (SP) मुखिया अखिलेश यादव की मुगल शासकों से तुलना की। उन्होंने आरोप लगाया कि अपनी कुर्सी बचाने के लिए सपा प्रमुख मुगलों की नीति अपना रहे हैं।

SP-BSP या तो साथ आएं या कहें, नहीं लड़ सकते वंचित वर्ग की लड़ाई: ओमप्रकाश राजभर
लखनऊ: पूर्वांचल के राजभर मतदाताओं के बीच प्रभाव रखने वाली सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के मुखिया ओमप्रकाश राजभर ने समाजवादी पार्टी (SP) और बहुजन समाज पार्टी (BSP) पर गरीबों से छल करने का आरोप लगाया है। उन्होंने कहा है इन दोनों पार्टियों को आगे आकर कहना चाहिए कि वे समाज के वंचित वर्ग की लड़ाई नहीं लड़ सकतीं। 

सपा की कार्यकारिणी भंग किए जाने पर राकेश त्रिपाठी ने ली चुटकी, कहा- हार की जिम्मेदारी क्यों नहीं लेते अखिलेश
लखनऊ: भाजपा प्रवक्ता राकेश त्रिपाठी ने समाजवादी पार्टी की कार्यकारिणी भंग करने को लेकर सपा प्रमुख अखिलेश यादव पर जमकर निशाना साध है। त्रिपाठी ने कहा कि जब से समाजवादी पार्टी की कमान अखिलेश यादव ने संभाली है तब से समाजवादी पार्टी एक भी चुनाव नहीं जीत सकी है। अखिलेश आखिर इसकी जिम्मेदारी क्यों नहीं लेते है। कार्यकारिणी को भंग करके हार का ठीकरा कार्यकर्ताओं पर क्यों फोड़ रहे हैं। 

Prayagraj: 12 साल के हर्ष दूबे बने एक दिन के लिए ADG प्रयागराज, वजह जान कर हो जाएंगे हैरान

प्रयागराज: कहते है कि किस्मत में लिखी हर मुश्किल टल जाती हैं, यदि हो बुलंद हौसले तो मंजिल मिल ही जाती हैं, सिर उठा कर यदि आसमान को देखोगे बार-बार तो गगन को छूने की प्रेरणा मिल ही जाती हैं और ये कहावत प्रयागराज के 12 साल के कैंसर पेशेंट हर्ष दूबे पर सटीक बैठती है। हर्ष की मदद के लिए ज़िले के  तीन अलग अलग वर्ग से जुड़े लोग फरिश्ते बनकर सामने आए है । 

UP: खाना बनाने के दौरान हुआ सिलेंडर ब्लास्ट, 4 महिलाओं की मौत, CM योगी ने जताया दुख
शाहजहांपुर: यूपी के शाहजहांपुर में उस वक्त हड़कंप मच गया जब सिलेंडर ब्लास्ट में 4 महिलाओं की दर्दनाक मौत हो गई। जहां एक शादी के कार्यक्रम में  गैस सिलेंडर भभक गया और फिर ब्लास्ट हो गया। इस ब्लास्ट में 4 महिलाओं की हो गई है। जबकि पांच महिलाओं समेत छह लोग गंभीर रूप से झुलसे हैं, जिनका अस्पताल में इलाज जारी है।

मऊ में दो नाबालिग बहनों से दरिंदगी! खेत में ले जाकर 5 युवकों ने किया गैंगरेप
मऊ: मऊ जिले के घोसी क्षेत्र में 2 नाबालिग सगी बहनों से सामूहिक दुष्कर्म का मामला प्रकाश में आया है। इस मामले में 5 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस सूत्रों ने दर्ज रिपोर्ट के हवाले से रविवार को बताया कि घोसी कोतवाली क्षेत्र के एक गांव की रहने वाली दो नाबालिग सगी बहनें गत एक जुलाई की रात लगभग 8 बजे नित्यकर्म के लिए गई थीं। तभी पहले से ही घात लगाए बैठे गांव के ही 5 युवकों ने दोनों बहनों को खेत में ले जाकर सामूहिक दुराचार किया और घटना के बारे में किसी को बताने पर जान से मारने की धमकी दी।

आगरा में डबल मर्डर: गल्ला व्यापारी और पत्नी की हत्या, कमरे में खून से लथपथ मिला शव

आगरा: यूपी के आगरा जिले में दोहरे हत्याकांड की घटना सामने आई है। गल्ला व्यपारी और उसकी पत्नी को घर में घुसकर निर्मम हत्य़ा कर दी गई है। वहीं, इस घटना को लेकर पुलिस ने कहा है कि लूटपाट के इरादे से हत्या की गई है। 

शिवपाल ने भाजपा पर कसा तंज, कहा- कानून के तहत नूपुर शर्मा पर कार्रवाई करे सरकार
वाराणसी: प्रगतिशील समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष शिवपाल यादव एक निजी कार्यक्रम में शामिल होने के लिए वाराणसी पहुंचे। इस दौरान उन्होंने ने भाजपा की पूर्व प्रवक्ता नूपुर शर्मा को सुप्रीम कोर्ट की फटकार के बाद भाजपा पर जमकर निशाना साधा है। उन्होंने भाजपा सरकार को नसीहत देते हुए कहा कि सरकार को संविधान के अनुसार शर्मा पर कार्रवाई करनी चाहिए। 

विवाहिता को पति से नहीं हुआ बच्चा तो सास ने देवर और जेठ से कराया रेप, बोलीं- बच्चा तो चाहिए
आगरा: उत्तर प्रदेश सरकार भले ही महिला सुरक्षा के लिए कानून बना दिया है। बावजूद भी महिला पर अत्याचार कम होने का नाम नहीं ले रहा है। ऐसा ही ताजा मामला आगरा से आया है जिसे सुन कर किसी के भी रूह कांप जाएंगे। दरअसल, शमशाबाद क्षेत्र की रहने वाली विवाहिता को कई साल तक कोई संतान नहीं हुई। 

Related Story

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!