कांग्रेस के 139वें स्थापना दिवस पर बोले प्रमोद तिवारी-  सत्ता के हर जुल्म के खिलाफ पूरी निष्ठा और लगन के साथ संघर्ष कर रही कांग्रेस

Edited By Ramkesh,Updated: 28 Dec, 2023 06:03 PM

pramod tiwari said on the 139th foundation day of congress

कांग्रेस के 139वें स्थापना दिवस पर बृहस्पतिवार को पार्टी ने राज्य मुख्यालय पर आयोजित कार्यक्रम में ब्रिटिश हुकूमत और मौजूदा सरकार की तुलना करते हुए अपने कार्यकर्ताओं से हर 'जुल्म' के खिलाफ पूरी लगन से संघर्ष का आह्वान किया गया। पार्टी के वरिष्ठ नेता...

लखनऊ: कांग्रेस के 139वें स्थापना दिवस पर बृहस्पतिवार को पार्टी ने राज्य मुख्यालय पर आयोजित कार्यक्रम में ब्रिटिश हुकूमत और मौजूदा सरकार की तुलना करते हुए अपने कार्यकर्ताओं से हर 'जुल्म' के खिलाफ पूरी लगन से संघर्ष का आह्वान किया गया। पार्टी के वरिष्ठ नेता एवं राज्यसभा सदस्य प्रमोद तिवारी ने कांग्रेस के स्थापना दिवस पर पार्टी राज्य मुख्यालय पर आयोजित कार्यक्रम में ध्वजारोहण किया। उन्होंने इस मौके पर कहा कि ‘‘138 साल पहले वर्ष 1885 में कांग्रेस की स्थापना तब हुई थी जब अंग्रेजों की हुकूमत ने हिन्दुस्तान को गुलामी की बेड़ियों में जकड़ रखा था। ऐसे में कांग्रेस ने आजादी के लिये आंदोलन छेड़ा और संघर्ष किया।

देशवासियों पर अंग्रेज जुल्म ढाते थे तब भी कांग्रेस देशवासियों के साथ खड़ी थी
उन्होंने कहा कि ‘‘अंग्रेजों की हुकूमत में लोगों के अधिकारों पर ताले पड़े थे, किसी को भी अपने हक में आवाज उठाने की आजादी नहीं थी, देशवासियों पर अंग्रेज जुल्म ढाते थे। तब भी कांग्रेस उनके साथ थी और आज भी जिस तरीके से तानाशाही हो रही है, लोगों की आवाज को दबाया जा रहा है तब भी कांग्रेस उनके साथ खड़ी है।

मौजूदा सत्ता के हर जुल्म के खिलाफ पूरी निष्ठा और लगन के साथ संघर्ष कर रही कांग्रेस 
तिवारी ने कहा कि पार्टी ने राहुल गांधी के नेतृत्व में मणिपुर से निकाली जा रही 'न्याय यात्रा' के माध्यम से उस अभियान को अनवरत जारी रखा है ताकि गिरते हुए मानवीय मूल्यों को बचाया जा सके और खतरे में पड़े संविधान की रक्षा की जा सके। कांग्रेस सेवादल के 100 वर्ष पूर्ण होने पर स्वयंसेवकों आह्वान करते हुए तिवारी ने कहा कि वे मौजूदा सत्ता के हर जुल्म के खिलाफ पूरी निष्ठा और लगन के साथ संघर्ष करते रहें। कांग्रेस के स्थापना दिवस के अवसर पर पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता अंशु अवस्थी तथा अन्य पार्टी नेताओं ने भी देश निर्माण में पार्टी के द्वारा किए गए अप्रतिम योगदान को याद किया और भविष्य की रूपरेखा में कांग्रेस के महत्व पर चर्चा की। 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!