Kanpur News: विधायक इरफान सोलंकी व शौकत अली की 25 करोड़ की संपत्ति जब्त, गैंगस्टर एक्ट के तहत 27 फ्लैट किए गए सील

Edited By Pooja Gill,Updated: 11 Feb, 2023 01:04 PM

kanpur news 25 crore property of mla irfan solanki

जेल में बंद समाजवादी पार्टी के विधायक इरफान सोलंकी और बिल्डर शौकत अली की मुश्किलें बढ़ गई है। दरअसल, कानपुर ने दो अपार्टमेंट के 27 फ्लैट सील किए हैं। वहीं, पुलिस की टीम ने एक निर्माणाधीन अपार्टमेंट को भी सील करके जब्त किया...

कानपुरः जेल में बंद समाजवादी पार्टी के विधायक इरफान सोलंकी और बिल्डर शौकत अली की मुश्किलें बढ़ गई है। दरअसल, कानपुर ने दो अपार्टमेंट के 27 फ्लैट सील किए हैं। वहीं, पुलिस की टीम ने एक निर्माणाधीन अपार्टमेंट को भी सील करके जब्त किया है। इसकी कीमत  25 करोड़ रुपये बताई जा रही है।

PunjabKesari

बता दें कि बिल्डर शौकत अली द्वारा कथित रूप से समझौते पर ली गई जमीन में जेल में बंद सपा विधायक सोलंकी ने कथित रूप से अवैध तौर पर अर्जित धन का निवेश किया गया था। एक महिला को परेशान करने और उसके भूखंड को हड़पने के लिए उसके घर में आग लगाने के आरोप में आत्मसमर्पण के बाद सोलंकी और उनके भाई रिजवान को गिरफ्तार किया गया था और उसके बाद पुलिस ने उनके खिलाफ गैंगस्टर अधिनियम और असामाजिक गतिविधि (रोकथाम) अधिनियम लगाया था। पुलिस ने तीन अन्य, शौकत अली, रिजवान, इसराइल, मोहम्मद शरीफ के खिलाफ भी कार्रवाई की थी। फिलहाल, इरफान सोलंकी महराजगंज जेल में बंद हैं।

यह भी पढ़ेंः स्मृति ईरानी और बेबी रानी मौर्य ने आगरा में की G20 सम्मेलन की शुरुआत, दीप प्रज्वलित कर किया आगाज

PunjabKesari

कई इमारतों की जब्ती होगी आज- SHO
मिली जानकारी के मुताबिक, फीलखाना थाने के प्रभारी निरीक्षक (SHO) सुनील कुमार ने बताया कि सोलंकी, उनके भाई रिजवान, बिल्डर शौकत और अन्य की संपत्ति जब्ती करने की कार्रवाई शुक्रवार से शुरू हो गई थी। उन्होंने कहा कि यह निर्णय लिया गया है कि सिविल लाइंस के ग्वालटोली स्थित शौकत अली और उसके परिवार के सदस्यों की कथित रूप से स्वामित्व वाली कई ऊंची इमारतों की जब्ती शनिवार को की जाएगी।

यह भी पढ़ेंः ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट 2023 में यूपी ने तोड़ा गुजरात का रिकॉर्ड, अब तक सबसे अधिक मिला निवेश

PunjabKesari

दो दर्जन से अधिक संपत्तियों की हुई पहचान- आनंद प्रकाश तिवारी
संयुक्त पुलिस आयुक्त आनंद प्रकाश तिवारी ने बताया कि जेल में बंद सपा विधायक इरफान सोलंकी, उनके भाई रिजवान, बिल्डर शौकत और उनके अन्य सहयोगियों की दो दर्जन से अधिक संपत्तियों की पहचान की गई है, जिन्होंने अवैध तरीकों से इसे बनाया था। तिवारी ने कहा कि लगभग 150 करोड़ रुपये से अधिक की अनुमानित ये संपत्तियां ग्वालटोली, सिविल लाइंस, चमनगंज, बेकनगंज, अनवरगंज, जाजमऊ और पड़ोसी उन्नाव जिले में स्थित हैं। उन्होंने कहा, " कानपुर विकास प्राधिकरण और नगर निगम से सपा विधायक और उसके गिरोह के सदस्यों की संपत्तियों का विवरण जानने में मदद मांगी थी।"

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!