कोरोना के बीच 8 माह बाद खुले डिग्री कॉलेज, 15 से 20 फीसद रही छात्र-छात्राओं की उपस्थिति

Edited By Umakant yadav,Updated: 24 Nov, 2020 04:00 PM

degree college open after 8 months attendance of 15 20 percent of students

कोरोना के खतरे के बीच उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा डिग्री कॉलेजों को खोलने का फैसला छात्र-छात्राओं को रास नहीं आया। कोरोना के भय के बीच 15 से 20 फीसद तक छात्र कालेजों में पहुंचे। छात्रों की तुलना में छात्राओं...

सहारनपुर: कोरोना के खतरे के बीच उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा डिग्री कॉलेजों को खोलने का फैसला छात्र-छात्राओं को रास नहीं आया। कोरोना के भय के बीच 15 से 20 फीसद तक छात्र कालेजों में पहुंचे। छात्रों की तुलना में छात्राओं की संख्या ज्यादा थी।    

सहारनपुर के जैन डिग्री कालेज के प्राचार्य डा. वकुल बंसल ने आज बताया कि कॉलेज में कल पहले दिन 15 फीसद छात्र-छात्राएं ही पहुंचे। कक्षाओं में छात्रों को सामाजिक दूरी के साथ बैठाया गया। उन्हें थर्मल स्क्रीनिंग और हाथों की सफाई के बाद ही कॉलेज में प्रवेश दिया गया।       

मुन्ना लाल गर्ल्स डिग्री कालेज की प्राचार्या डा. अमिता अग्रवाल ने कहा कि कॉलेज में कोविड-19 के दिशानिर्देशों का पूरी तरह से पालन किया गया। उनके यहां छात्राओं की उपस्थिति 60 फीसद तक रही। नगर के 2500 से अधिक छात्र-छात्राओं वाले महाराज डिग्री कॉलेज के प्राचार्य डा. अरूण कुमार गुप्ता ने बताया कि उनके कॉलेज में पहली बार छात्र-छात्राओं के लिए निर्धारित पौशाक तय की गई। उनका कहना था कि कॉलेज में गैर छात्र भी कालेज में घुस आते थे और माहौल बिगाड़ते थे।       

जिले के देवबंद, नांगल, नानौता, बेहट, रामपुर मनिहारान, गंगौह, नकुड़, रणखंडी, भायला और सिमलाना आदि स्थानों पर सभी डिग्री कॉलेजों में शिक्षण का कार्य प्रारंभ हो गया है लेकिन उपस्थिति बेहद कम दर्ज की गई। अनेक छात्र-छात्राओं के चेहरे आठ माह के बाद कॉलेज पहुंचने पर खिले हुए थे। उन्होंने कहा कि कॉलेज खुलने पर उन्हें काफी अच्छा लग रहा है। अब पढ़ाई बेहतर होगी। जिले में आठ माह बाद खुले डिग्री कालेजों के कारण शहर में रौनक नजर आई।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!