खतौली उपचुनाव में 14 उम्मीदवार आजमाएंगे अपनी किस्मत, 369 बूथों पर कल होगा मतदान

Edited By Harman Kaur, Updated: 04 Dec, 2022 05:55 PM

14 candidates will try their luck in khatauli by election

जिले के खतौली विधानसभा क्षेत्र के उपचुनाव के लिए सोमवार को होने वाले मतदान से पहले पैसे और शराब बांटने के आरोप में पुलिस....

मुजफ्फरनगरः जिले के खतौली विधानसभा क्षेत्र के उपचुनाव के लिए सोमवार को होने वाले मतदान से पहले पैसे और शराब बांटने के आरोप में पुलिस ने रविवार को यहां छह लोगों को गिरफ्तार किया। पुलिस के एक अधिकारी ने यह जानकारी दी। पुलिस के अनुसार आरोपियों के कब्जे से 51,000 रुपए भी जब्त किए गए हैं, जो कथित तौर पर एक विशेष उम्मीदवार के पक्ष में वितरण के लिए थे।

पुलिस उपाधीक्षक (डीएसपी) राकेश कुमार सिंह ने बताया कि गुप्त सूचना मिली थी कि कुछ लोग एक विशेष उम्मीदवार के पक्ष में मतदान के लिए पैसे और शराब बांट रहे हैं और इसी आधार पर जांच अभियान चलाया गया। सिंह ने कहा कि कर्मवीर सिंह, सुखबीर सिंह, दीपचंद, पुनीत कसाना, अरुण कुमार और गौतम को मामले में गिरफ्तार किया गया, जिन पर उम्मीदवार के पक्ष में पैसा और शराब बांटने का आरोप है । उनकी गिरफ्तारी दो अलग-अलग स्थानों से की गई।

पुलिस ने कहा कि उनके पास से 51,000 रुपए और नकदी के कथित वितरण के विवरण वाला एक मोबाइल फोन बरामद किया गया है। इस संबंध में उनके खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 171 एच (चुनाव लड़ रहे किसी भी उम्मीदवार के पक्ष में अवैध भुगतान) और 188 (लोक सेवक द्वारा विधिवत आदेश की अवज्ञा) के तहत मामला दर्ज किया गया है। खतौली विधानसभा क्षेत्र में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के विधायक विक्रम सैनी को अदालत से सजा सुनाए जाने के बाद उनकी विधानसभा सदस्यता रद्द होने के बाद उपचुनाव हो रहा है।

बता दें कि उपचुनाव के लिए सोमवार पांच दिसंबर को मतदान होगा । भाजपा ने यहां विक्रम की पत्नी राजकुमारी सैनी को उम्मीदवार बनाया है जबकि उनके मुकाबले राष्‍ट्रीय लोकदल के मदन भैया समाजवादी पार्टी के समर्थन से चुनाव मैदान में हैं। खतौली में कुल 14 उम्मीदवार अपनी किस्मत आजमा रहे हैं। हालांकि कांग्रेस और बहुजन समाज पार्टी ने चुनाव से दूरी बनाए रखी है। 

Related Story

Pakistan

137/8

20.0

England

138/5

19.0

England win by 5 wickets

RR 6.85
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!