गणतंत्र दिवस के अवसर पर चोरों ने चिड़ियाघर में बोला हमला, रुपयों से भरी तिजोरी साइकिल पर रखकर हुए फरार

Edited By Harman Kaur,Updated: 28 Jan, 2023 04:43 PM

thieves attacked the zoo on the occasion of republic day

उत्तर प्रदेश के कानपुर (Kanpur) जिले में स्थित चिड़ियाघर (Zoo) से चोरी का हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। जहां कुछ अज्ञात चोरों ने प्रशासनिक भवन (Administrative Building) में रखी रुपयों से भरी तिजोरी को लेकर फरार....

कानपुर (अंबरीश त्रिपाठी): उत्तर प्रदेश के कानपुर (Kanpur) जिले में स्थित चिड़ियाघर (Zoo) से चोरी का हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। जहां कुछ अज्ञात चोरों ने प्रशासनिक भवन (Administrative Building) में रखी रुपयों से भरी तिजोरी को लेकर फरार हो गए। हैरानीजनक बात तो यह है कि चोरी की वारदात को अंजाम देने के लिए चोरों ने  साइकिल का इस्तेमाल किया। इतना ही नहीं चोरी करने से पहले चोरों ने प्रशासनिक भवन के आस-पास लगे सारे CCTV कैमरों को भी डैमेज कर दिया।

PunjabKesari

ये भी पढ़े...प्रेमी प्रेमिका को कमरे में एक साथ देख भड़के लड़की के परिजन, युवक को मारी गोली

तिजोरी को साइकिल  पर उठा ले गए चोर
बता दे की गणतंत्र दिवस के अवसर पर सरकारी छुट्टी होने के चलते कानपुर चिड़ियाघर में दर्शकों का हुजूम उमड़ पड़ा था। जिससे 5 लाख से ज्यादा की कमाई हुई थी। इसके बाद उन रुपयों को प्रशासनिक भवन के अंदर बने एक कमरे में रखी तिजोरी में रखा गया था। तभी अज्ञात चोरों ने चिड़ियाघर की सुरक्षा व्यवस्था को ध्वस्त करते हुए प्रशासनिक भवन के अंदर रखी तिजोरी को खोलने का प्रयास किया, लेकिन जब तिजोरी को खोल नहीं पाए तो साइकिल पर तिजोरी को लादकर करीब आधा किलोमीटर दूर ले गए। जिसके बाद तिजोरी का कुछ अता पता नहीं लग सका।

PunjabKesari

क्या कहते हैं चिड़ियाघर के निदेशक?
चिड़ियाघर के निदेशक कृष्ण कुमार सिंह ने बताया कि टिकट बिक्री से प्राप्त 5 लाख 95 हजार राजस्व को तिजोरी में रखा गया था। जिसके बाद पूरी तिजोरी को ही चोरी कर लिया गया है। उनका कहना था कि तिजोरी चिड़ियाघर में ही कहीं छुपाई गई है। जल्द ही इसका पर्दाफाश होगा की इसमें कौन लोग शामिल हैं।

PunjabKesari

ये भी पढ़े...समीक्षा बैठक के बाद बोले CM योगी- लोक कल्याण संकल्प पत्र के संकल्प होंगे पूरे, हर विधानसभा में लगेगा रोजगार मेला

PunjabKesari

क्या कहती है पुलिस?
चिड़ियाघर में हुई चोरी की वारदात की जानकारी नवाबगंज थाने को दी गई। जिसके बाद ACP अकमल खां अपने मातहतों के साथ चिड़ियाघर पहुंचे। उन्होंने प्रशासनिक भवन के आस-पास लगे CCTV कैमरों को चेक करने के बाद कर्मचारियों से पूछताछ की। एसीपी का कहना था कि 26-27 तारीख की रात को किसी ने तिजोरी को चोरी किया है। उनका कहना था की चोरी के खुलासे के लिए जांच की जा रही है और जल्द ही इसका खुलासा किया जाएगा।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!