'रामचरितमानस' और 'शूद्र' को लेकर कन्नी काट रहे अखिलेश, जानिए विधानसभा में क्यों नहीं उठा पाए ये मुद्दा?

Edited By Imran,Updated: 24 Feb, 2023 01:11 PM

why didn t akhilesh yadav ask questions on the ramcharitmanas controversy

देश में पिछले कई दिनों से 'रामचरितमानस' और 'शूद्र' को लेकर जमकर राजनीति किया जा रहा था। सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने तो यह भी कह दिया था कि मैं शूद्र हूं या नहीं यह बात मैं सीएम योगी से सदन में पूछूंगा।

लखनऊ: प्रदेश में पिछले कई दिनों से 'रामचरितमानस' और 'शूद्र' को लेकर जमकर राजनीति किया जा रहा था। सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने तो यह भी कह दिया था कि मैं शूद्र हूं या नहीं यह बात मैं सीएम योगी से सदन में पूछूंगा। हालांकि कल राज्यपाल के अभिभाषण पर बोल रहे थे लेकिन वह इस मामले पर चुप्पी साधे हुए थे। यानी अखिलेश यादव अब इस मुद्दे पर कन्नी काटते नजर आ रहे हैं।

यह भी पढ़ें:- अखिलेश यादव ने शेयर किया बाबा रामदेव का वीडियो, लिखा-  'सपा का काम, बाबा जी प्रणाम'
PunjabKesari
दरअसल, राजनीति के जानकारों की मानें तो राम गोपाल यादव और चाचा शिवपाल यादव द्वारा खुद को इस विवाद से अलग करने का सीधा संदेश अखिलेश यादव को मिला। यही नहीं, पार्टी का गुट स्वामी प्रसाद मौर्य का विरोध कर रहा था, इस वजह से बीते दिनों अखिलेश यादव ने नेताओं और कार्यकर्ताओं को धार्मिक मुद्दों पर बोलने से बचने के लिए भी कहा था। तब सपा ने इस संबंध में एक पत्र भी जारी किया था। जिसके बाद अखिलेश यादव भी खुद इसी राह पर चलते नजर आए हैं। उसके बाद सपा प्रमुख ने भी इस पूरे विवाद पर चुप्पी साध रखी है।

यह भी पढ़ें:- LIVE बजट सत्र: यूपी विधानसभा की कार्यवाही शरू, सदन को संबोधित कर रहे शिवपाल यादव
PunjabKesari
राजनीति जानकारों का कहना है कि अगर अखिलेश यादव 'रामचरितमानस' और 'शूद्र को लेकर विधानसभा में सवाल उठाते तो उनका जातीय जनगणना की जो मांग है वह कही न कही धूमिल हो जाती। इसलिए उन्होंने धार्मिक मामलों से दूर रहना ही उचित समझा । 

यह भी पढ़ें:- गजब! तेंदुए को पकड़ने के लिए लगाए गए पिंजरे में फंसा ग्रामीण, मुर्गे के लालच में गया था अंदर
 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!