लखनऊ में हिंदूवादी नेता की ह्त्या के बाद कानपुर के दो नेताओं को मिली सुरक्षा

Edited By Tamanna Bhardwaj,Updated: 04 Feb, 2020 05:51 PM

two leaders of kanpur get security after the death of hinduist leader in lucknow

राजधानी लखनऊ में हुई हिंदूवादी नेता की ह्त्या के बाद से पूरा देश सकते में आ गया है। कानपुर में ऐसी कोई अप्रिय घटना ना हो इसके लिए दो प्रमुख हिंदूवादी...

कानपुर: राजधानी लखनऊ में हुई हिंदूवादी नेता की ह्त्या के बाद से पूरा देश सकते में आ गया है। कानपुर में ऐसी कोई अप्रिय घटना ना हो इसके लिए दो प्रमुख हिंदूवादी नेताओ को पुलिस सुरक्षा प्रदान की गई है।

बता दें कि बीते दिनों लखनऊ में हिंदूवादी नेता रंजीत बच्चन की गोली मारकर ह्त्या कर दी गई थी जिससे अन्य हिंदूवादी नेताओं की जान को ख़तरा पैदा हो गया है। कानपुर में विश्व हिन्दू परिषद से जुड़े प्रकाश शर्मा व बजरंग दल के अवध बिहारी मिश्रा हिंदूवादी नेताओं के रूप में काम करते हैं। लखनऊ में हुई घटना कानपुर में ना हो इसके लिए दोनों हिंदूवादी नेताओं को पुलिस सुरक्षा प्रदान की गई है।
PunjabKesari
पुलिस सुरक्षा मिलने के बाद जब अवध बिहारी मिश्रा से बात की गई तो उन्होंने बेबाकी से जवाब देते हुए कहा कि मुझे ना कोई ख़तरा लगता है और न ही उस खतरे की परवाह है। किसी इनपुट के आधार पर प्रदेश सरकार द्धारा सुरक्षा प्रदान की गई है तो वो उनकी जिम्मेदारी का हिस्सा है। किसी व्यक्ति या अन्य को सुरक्षा दे देने से ना तो प्रदेश सुरक्षित होगा और ना ही देश। उन्होंने कहा कि इस्लामिक संगठन पूरी दुनिया को अस्थिर करने में लगा हुआ है, जहां-जहां इनकी संख्या बहुमत में है वहां गैर इस्लामिक मतालम्बियों का जीना दुस्वार है। आतंक और अस्थिरता पैदा करना इनकी मजहबी शिक्षा और उसका परिणाम है। प्रदेश-देश और पूरी दुनिया को स्थिर,शांत और व्यवस्थित रखना है तो जेहादी इस्लामिक आतंक के विरुद्ध संगठित होकर सामूहिक प्रयत्न करने की आवश्यकता है।
PunjabKesari
अवध बिहारी मिश्रा ने कहा कि चाहे लखनऊ की घटना हो या फिर अन्य प्रदेशों की घटना हो उनको संज्ञान में लेकर बहुसंख्यक हिन्दू समाज को संगठित होकर सावधान होने की जरुरत है। व्यक्तियों को सुरक्षा दे करके तात्कालिक रूप से भले ही कुछ राहत का अनुभव किया जा सकता हो लेकिन इसका स्थाई इलाज यही है कि जेहाद की जो इस्लामिक शिक्षा है उस पर प्रतिबन्ध लगे। ऐसे लोगों को किस प्रकार से ठीक किया जा सके उसके लिए केवल भारत ही नहीं दुनिया के तमाम देशों को इसकी चिंता करने की आवश्यकता है।
PunjabKesari
वहीं एसपी पूर्वी राजकुमार अग्रवाल से बात की गई तो उन्होंने बताया कि लखनऊ में हिन्दू महासभा के अध्यक्ष  की ह्त्या के बाद कानपुर में वरिष्ठ अधिकारियों के साथ समीक्षा हुई कि किन-किन धार्मिक संगठनों के लोगों को सुरक्षा प्रदान करनी चाहिए। एतिहातन अभी प्रकाश शर्मा व अवध बिहारी मिश्रा को गनर मुहैय्या कराया गया है। और किन लोगों को सुरक्षा दी जाय इसको लेकर एलआईयू जांच कर रही है उसके बाद अन्य लोगों को सुरक्षा दी जाएगी। 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!