वैक्सीन सर्टिफिकेट दिखाओ Fixed Deposit में आर्थिक लाभ पाओ, बैंकों ने वैक्सीन के प्रति जागरूकता बढ़ाने के लिए शुरु की पहल

Edited By Umakant yadav, Updated: 07 Jul, 2021 04:01 PM

show vaccine certificate get financial benefits in fixed deposit

भारत सरकार का दावा है की अगर कोरोना वायरस संक्रमण को फैलने से रोकना है तो हर एक शख्स को वैक्सीन लगानी होगी और इस मुहिम को और रफ्तार देने के लिए दो सरकारी बैंक आगे आए हैं। सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया और यूको बैंक ने एक स्कीम के ज़रिए अपने खातेदारों को एक...

प्रयागराज: भारत सरकार का दावा है की अगर कोरोना वायरस संक्रमण को फैलने से रोकना है तो हर एक शख्स को वैक्सीन लगानी होगी और इस मुहिम को और रफ्तार देने के लिए दो सरकारी बैंक आगे आए हैं। सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया और यूको बैंक ने एक स्कीम के ज़रिए अपने खातेदारों को एक नई सौगात दे रही हैं। दोनो बैंकों ने नई स्कीम जारी की है जिसमें कहा गया है कि जो भी खाताधारक कोरोना वैक्सीन लगवाकर बैंक में उसका सर्टिफिकेट जमा करेगा उसको बैंक की तरफ से मिलने वाले फिक्स्ड डिपॉजिट इंटरेस्ट में बैंक लाभ दे रहा है। यूको बैंक फिक्स डिपॉजिट रेट में .3% जबकि सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया .25% अधिक राशि खाताधारकों को देने का एलान किया है।

PunjabKesari
यूको बैंक की चीफ मैनेजर प्रियंका यादव का कहना है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश की आम जनता से लगातार अपील कर रहे हैं कि सभी लोग कोरोना वैक्सीन जरूर लगाएं और इसी क्रम में बैंक ने नई गाइडलाइन जारी करते हुए खाताधारकों को यह सौगात दी है, जो भी खाताधारक बैंक आ रहे है उनको यह नई जानकारी दी जा रही है और वह बैंक की नई स्कीम से काफी खुश है। खातेदार को कोरोना वैक्सीनेशन सर्टिफिकेट दिखाना है और उसकी एक फोटो कॉपी बैंक को जमा करनी होगी जिसके बाद उसके एफबी में .3 फीसदी का इजाफा कर दिया जाएगा।

PunjabKesari
सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया के ब्रांच मैनेजर राकेश राय भी अपने खातेदारो को जागरूक कर रहे हैं और उनका कहना है कि स्कीम के जरिए लोगों को कोरोना काल में हुई तकलीफों में थोड़ी राहत जरूर मिलेगी। जागरूक खाताधारकों ने अपना सर्टिफिकेट जमा करा दिया है।

PunjabKesari
बैंक की तरफ से दी जा रही इस सौगात से खाताधारक भी काफी खुश हैं यूको बैंक और सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया के खाताधारकों ने बैंक की और सरकार की जमकर सराहना की है। खाताधारकों का कहना है कि जारी हुई नई स्कीम के कई लाभ हैं लोग वैक्सीन लगा कर के अपने स्वास्थ्य का ख्याल तो रखेंगे ही साथ ही साथ आर्थिक लाभ भी मिलता रहेगा।

PunjabKesari
वहीं पंजाब केसरी के संवाददाता सैय्यद आकिब रजा ने बताया कि लोग वैक्सीन के प्रति ज्यादा से ज्यादा जागरूक हो इस उद्देश्य से दोनों बैंकों ने इस नई स्कीम की शुरुआत की है हालांकि इस नई स्कीम की अंतिम तारीख 30 सितंबर तक है और 30 सितंबर से पहले जो भी खाताधारक अपना कोरोना वैक्सीनेशन सर्टिफिकेट इन दोनों बैंकों में जमा करेगा उस स्कीम का लाभ मिलेगा।

 

 

Related Story

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!