CM योगी ने आजम खां पर साधा निशाना, कहा- रामपुर को फिर से नहीं बनने देंगे अराजकता का अड्डा

Edited By Mamta Yadav, Updated: 21 Jun, 2022 08:11 PM

rampur will not be allowed to become a den of chaos again

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री और वरिष्ठ भाजपा नेता योगी आदित्यनाथ ने रामपुर लोकसभा उपचुनाव प्रचार के आखिरी दिन मंगलवार को एक चुनावी सभा में समाजवादी पार्टी (सपा) के वरिष्ठ नेता एवं विधायक आजम खां पर जमकर निशाना साधा और कहा कि अब रामपुर को फिर से...

रामपुर: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री और वरिष्ठ भाजपा नेता योगी आदित्यनाथ ने रामपुर लोकसभा उपचुनाव प्रचार के आखिरी दिन मंगलवार को एक चुनावी सभा में समाजवादी पार्टी (सपा) के वरिष्ठ नेता एवं विधायक आजम खां पर जमकर निशाना साधा और कहा कि अब रामपुर को फिर से अराजकता का अड्डा नहीं बनने दिया जाएगा।

मुख्यमंत्री ने उपचुनाव में भाजपा उम्मीदवार घनश्याम लोधी के समर्थन में बिलासपुर में आयोजित एक जनसभा में कहा कि रामपुर की सुरक्षा और विकास के लिए भाजपा की डबल इंजन की सरकार जरूरी है। उन्होंने आजम खां पर परोक्ष रूप से तंज करते हुए कहा "रामपुर की अपनी धरोहर है, लेकिन कुछ लोगों ने इस धरोहर को नष्ट करना अपना जन्म सिद्ध अधिकार समझ लिया था। भू-माफिया गरीबों की जमीन पर अतिक्रमण करते थे, उन्हें प्रताड़ित करते थे, मगर आज किसी गरीब की जमीन पर कोई कब्जा नहीं कर सकता।"

जमीन पर अवैध कब्जे तथा अनेक अन्य आरोपों में करीब 27 महीने जेल में रहने के बाद हाल में जमानत पर छूटे आजम खान पर हमले जारी रखते हुए आदित्यनाथ ने कहा "हमने तो भूमाफियाओं की ऐंठन को भी दूर कर दिया है, लेकिन लगता है कि रस्सी जल गई पर कुछ लोगों की ऐंठन अभी गई नहीं है। अब इसका पूरा इलाज किया जाएगा। रामपुर को फिर से अराजकता का अड्डा नहीं बनने दिया जाएगा।"

कोरोना काल में प्रदेशवासियों के जीवन और जीविका की सुरक्षा के प्रयासों की चर्चा करते हुए मुख्यमंत्री ने कोरोनाकाल में जेल में बंद रहे आजम खां पर भी तंज कसा। बिना नाम लिए उन्होंने कहा "हमने बिना भेदभाव सभी को फ्री टेस्ट, ट्रीटमेंट और टीका उपलब्ध कराया। यहां तक कि जो लोग जेल में थे, उनका भी इलाज कराया।"

मुख्यमंत्री ने पूर्ववर्ती अखिलेश यादव सरकार पर कटाक्ष करते हुए कहा "पहले मुख्यमंत्री आवास में पेशेवर दंगाई सम्मानित होते थे, आज साहिबजादों की स्मृति में बाल दिवस का आयोजन होता है। तब दुराचारियों के प्रति सहानुभूति जताते हुए कहते थे कि लड़के हैं गलती हो जाती है,' आज किसी की हिम्मत नहीं कि कोई माता-बहनों पर बुरी नजर डाल सके।"

Related Story

Trending Topics

Ireland

221/5

20.0

India

225/7

20.0

India win by 4 runs

RR 11.05
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!