शर्मनाक: मासूम छात्राओं से टॉयलेट साफ रहा था प्रधानाचार्य, बच्चों के भविष्य के साथ हो रहा खिलवाड़

Edited By Imran,Updated: 03 Oct, 2024 05:06 PM

principal was cleaning toilet from innocent girl students

यूपी के बरेली जिले की बहेडी तहसील में बेसिक शिक्षा महकमे में आये-दिन व्यवस्था पर सवाल खडे़ करने वाले मामले सामने आते हैं। ताजा मामला ब्लाक दमखोदा ( रिछा) के प्राथमिक विद्यालय गरगय्या का है, जहां पर यूनिफॉर्म पहने स्कूल की दो छात्राओं से शौचालय साफ...

बरेली ( जावेद खान ): यूपी के बरेली जिले की बहेडी तहसील में बेसिक शिक्षा महकमे में आये-दिन व्यवस्था पर सवाल खडे़ करने वाले मामले सामने आते हैं। ताजा मामला ब्लाक दमखोदा ( रिछा) के प्राथमिक विद्यालय गरगय्या का है, जहां पर यूनिफॉर्म पहने स्कूल की दो छात्राओं से शौचालय साफ कराया जा रहा है।

वायरल वीडियो के मुताबिक ऐसा स्कूल के प्रधानाध्यापक करा रहे हैं। प्रकरण में जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी ( बीएसए) ने ब्लाक के खंड शिक्षा अधिकारी ( बीईओ) से रिपोर्ट तलब की है। वायरल वीडियो के मुताबिक गरगय्या प्राथमिक स्कूल की दो छात्राएं स्कूल में बना शौचालय साफ कर रही हैं। वीडियो बनानद वाला व्यक्ति के मालूम करने पर छात्राएं कहती हैं कि ऐसा करने पर उन्हें प्रधानाध्यापक ने कहा है। इसके वायरल होने के बाद जहां एक ओर महकमे की काफी किरकिरी हो रही है,तो वहीं व्यवस्था पर भी सवाल खडे हो रहे हैं, कि स्कूल पढने की जगह है, यहां विधार्थियों के भविष्य के साथ ऐसा खिलवाड़ शर्मनाक है।

प्रधानाध्यापक के कहने पर सफाई कर रहे थे छात्र
बरेली जिले के दमखोदा ब्लॉक के प्राथमिक विद्यालय गरगईया का एक वीडियो वायरल हो रहा है। इसमें विद्यालय के समय में दो छात्राएं झाड़ू से शौचालय साफ करती दिख रही हैं। वीडियो बना रहा व्यक्ति छात्राओं से पूछता है कि उन्हें किसने इस काम पर लगाया? इस पर छात्राओं ने कहा कि यह काम करने के लिए उन्हें प्रधानाध्यापक ने कहा है। 

वीडियो वायरल होने के बाद इसकी निंदा की जा रही है। सवाल उठाए जा रहे हैं कि विद्यार्थियों के भविष्य के साथ इस तरह का खिलवाड़ कैसे किया जा सकता है? कई लोगों ने इसे बेहद गंभीर मामला बताया। बेसिक शिक्षा अधिकारी संजय सिंह ने कहा कि दमखोदा के खंड शिक्षा अधिकारी से इस प्रकरण की रिपोर्ट तलब की है। इसके आधार पर ही कार्रवाई की जाएगी। 

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!