जेल में कैदी की संदिग्ध हालत में मौत; महिला डिप्टी जेलर सहित 3 पर मुकदमा, परिजनों ने लगाए गंभीर आरोप

Edited By Pooja Gill,Updated: 20 Nov, 2023 01:25 PM

death of prisoner in suspicious

सीतापुर: उत्तर प्रदेश में गत अप्रैल महीने में जिला जेल में एक कैदी की संदिग्ध हालत में मौत के मामले में सीतापुर जिला जेल की उप जेलर समेत चार लोगों के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज किया गया है। पुलिस के मुताबिक मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट की अदालत के आदेश...

सीतापुर: उत्तर प्रदेश में गत अप्रैल महीने में जिला जेल में एक कैदी की संदिग्ध हालत में मौत के मामले में सीतापुर जिला जेल की उप जेलर समेत चार लोगों के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज किया गया है। पुलिस के मुताबिक मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट की अदालत के आदेश के बाद जेल अधिकारियों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। आरोपियों में डिप्टी जेलर विजयलक्ष्मी गुप्ता, जेल फार्मासिस्ट शैलेन्द्र वर्मा, सुधांशु श्रीवास्तव और एक अन्य अज्ञात व्यक्ति शामिल हैं।

PunjabKesari
इस मामले में जांच अधिकारी आलोक मणि त्रिपाठी के नेतृत्व में शहर कोतवाली पुलिस मामले की जांच कर रही है। पुलिस के मुताबिक मिश्रिख निवासी मृतक बब्लू सिंह पॉक्सो कानून और गैंगस्टर अधिनियम के तहत मामले में जिला जेल में बंद था। आरोप है कि उप जेलर विजयलक्ष्मी गुप्ता जेल के अंदर बब्लू सिंह से पैसे की मांग करती थीं और पैसे नहीं देने पर उसे प्रताड़ित किया जाने लगा।

PunjabKesari
आरोपी की मारपीट से हुई थी मौतः मृतक की मां
आरोपों के मुताबिक, 14 अप्रैल 2023 को बबलू सिंह को बुरी तरह पीटा गया और उसका उचित इलाज भी नहीं करवाया गया, जिससे उसकी मौत हो गई। मृतक की मां ने मामले की शिकायत पुलिस से की थी और कोई कार्रवाई नहीं होने पर उन्होंने अदालत का सहारा लिया। मामले की गंभीरता को देखते हुए अदालत ने तुरंत कोतवाली पुलिस को मामला दर्ज करने का आदेश दिया। अदालत के आदेश पर कोतवाली पुलिस ने जेल अधिकारी और कर्मचारियों के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 302 (हत्या) के तहत मामला दर्ज कर लिया है।

यह भी पढ़ेंः मैनपुरी में 25 हजार का इनामी बदमाश मुठभेड़ में गिरफ्तार, आरोपी पर एक दर्जन से अधिक मुकदमे दर्ज
उत्तर प्रदेश के मैनपुरी के थाना कुरावली क्षेत्र में विक्रमपुर के पास स्वाट टीम और थाना पुलिस वाहनों की चेकिंग कर रहे थे। इसी दौरान लाल रंग की मोटरसाइकिल से एक व्यक्ति आता हुआ दिखाई दिया, जिसे पुलिस द्वारा रोकने का प्रयास किया वो अपराधी चकमा देकर भागने लगा। उसे पकड़ने के लिए पुलिस ने पीछा किया, उसने पुलिस टीम पर फायरिंग कर दी। जबाबी कार्रवाई करते हुए पुलिस ने भी आरोपी पर गोली चला दी।

Related Story

Trending Topics

img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!