'नफरत की फसल काटने वालों की सियासी जमीन बंजर हो गई', जम्मू-कश्मीर चुनाप पर CM योगी की तीखी प्रक्रिया

Edited By Imran,Updated: 24 Aug, 2024 01:28 PM

cm yogi s tough process on jammu and kashmir elections

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस और नेशनल कांफ्रेंस के गठबंधन पर शनिवार को तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा कि नफरत की फसल काटने वाली दोनों पार्टियों की सियासी जमीन सदा के लिए बंजर हो गई...

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस और नेशनल कांफ्रेंस के गठबंधन पर शनिवार को तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा कि नफरत की फसल काटने वाली दोनों पार्टियों की सियासी जमीन सदा के लिए बंजर हो गई है। 

यहां पांच कालिदास मार्ग स्थित अपने सरकारी आवास पर पत्रकारों से बातचीत में योगी आदित्यनाथ ने जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस व नेशनल कांफ्रेंस (नेकां) के गठबंधन पर सवाल उठाए। योगी ने दावा किया, ‘‘नफरत की फसल काटने वाली कांग्रेस व नेकां की सियासी जमीन सदा के लिए बंजर हो गई है।'' उन्होंने कहा, ‘‘आतंकवाद और अलगाववाद का मुद्दा वहां चिनाब की जलधारा में सदा के लिए विलीन हो चुका है।'' योगी ने कांग्रेस नेता व सांसद राहुल गांधी को कठघरे में खड़ा करते हुए आरोप लगाया कि इस महत्वपूर्ण चुनाव में ‘इंडिया' गठबंधन का नेतृत्व करने वाली कांग्रेस ने ‘अब्दुल्ला एंड संस फैमिली प्राइवेट लिमिटेड' की नेशनल कांफ्रेंस के साथ गठबंधन करके फिर से राष्ट्र-विरोधी मंसूबों को देश के सामने रख दिया है। 

मुख्यमंत्री ने कहा कि हाल ही में नेशनल कांफ्रेंस ने अपना घोषणापत्र जारी किया है, जिसमें अनेक ऐसे बिंदु हैं जो भारत की एकता-अखंडता व राष्ट्रीय सुरक्षा के प्रति आशंकित करते हैं। उन्होंने कहा कि कांग्रेस व नेकां का गठबंधन राष्ट्रीय सुरक्षा को लेकर कई बड़े सवाल खड़ा करता है और भारतीय संविधान के प्रति सच्ची श्रद्धा व निष्ठा रखने वाले हर व्यक्ति को चिंतित भी करता है। योगी ने पूछा कि कांग्रेस नेता से पूछना चाहता हूं कि क्या उनकी पार्टी ‘नेशनल कांफ्रेंस' के जम्मू-कश्मीर में फिर से ‘अलग झंडे' के वादे का समर्थन करती है? क्या राहुल गांधी व कांग्रेस अनुच्छेद 370 और अनुच्छेद-35ए को वापस लाकर जम्मू-कश्मीर को फिर से अशांति और आतंकवाद के युग में धकेलने की नेशनल कांफ्रेंस की घोषणा का समर्थन करती है? क्या कांग्रेस कश्मीर के युवाओं के बदले पाकिस्तान के साथ वार्ता करके अलगाववादी ताकतों का फिर से समर्थन करती है? 

मुख्यमंत्री ने कहा कि कांग्रेस की यह दुरभि संधि हमें सवाल करने को मजबूर करती है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस नेता राहुल गांधी देश के सामने इन प्रश्नों का जवाब दें। योगी ने आरोप लगाया कि इस गठबंधन से कांग्रेस का आरक्षण विरोधी चेहरा देश के सामने आ गया है।
 

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!