इंडिया गठबंधन से घबराई भाजपा, अपनों पर ही कर रही हमला: अखिलेश यादव

Edited By Ramkesh,Updated: 09 May, 2024 07:45 PM

bjp scared of india alliance attacking its own people akhilesh yadav

समाजवादी पार्टी (सपा) के अध्यक्ष और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने अडाणी—अम्बानी से जुड़ी प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की टिप्पणी पर तंज करते हुए बृहस्पतिवार को कहा कि भाजपा के लोग आजकल इतने घबराए हुए हैं कि वे अपने ही लोगों पर हमला...

बहराइच: समाजवादी पार्टी (सपा) के अध्यक्ष और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने अडाणी—अम्बानी से जुड़ी प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की टिप्पणी पर तंज करते हुए बृहस्पतिवार को कहा कि भाजपा के लोग आजकल इतने घबराए हुए हैं कि वे अपने ही लोगों पर हमला करने लगे हैं। उन्होंने बहुजन समाज पार्टी (बसपा) के राष्ट्रीय समन्वयक आकाश आनंद को पद से हटाये जाने की तरफ भी इशारा करते हुए कहा कि एक दल (भाजपा) अपनों पर हमला कर रहा है तो दूसरा अपनों को ही निकाल रहा है। उन्होंने दावा किया कि इन दोनों पार्टियों के बीच सांठगांठ हैं।

 अखिलेश बोले- आप को समझदारी से फैसला करना होगा
यादव ने बहराइच में एक चुनावी जनसभा में अपने संबोधन में मोदी द्वारा बुधवार को अडाणी—अम्बानी को लेकर की गयी एक टिप्पणी की तरफ इशारा करते हुए कहा, ''चुनाव में आपको सावधान रहकर बहुत समझदारी से फैसला करना होगा क्योंकि भाजपा के लोग आजकल घबराए हुए हैं और इतने घबराए हुए हैं कि वे अपने ही लोगों पर हमला करने लगे हैं।'' उन्होंने कहा, ''प्रधान सांसद जी का कल का भाषण आपने सुना होगा। अभी तक तो हमें, आपको और सबको बुरा-भला कहते थे लेकिन आज अपने-अपनों पर ही हमला कर रहे हैं।

अडाणी को गाली देना बंद कर दिया? जरूर दाल में कुछ काला
मोदी ने बुधवार को हैदराबाद के वेमुलावाड़ा में एक चुनावी रैली में कांग्रेस सांसद राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए कहा था, ‘‘आपने देखा होगा कि कांग्रेस के शहजादे (राहुल गांधी की ओर इशारा करते हुए) पिछले पांच साल से सुबह उठते ही माला जपना शुरू करते थे। पांच साल से वह एक ही माला जपते थे। पांच उद्योगपति... फिर धीरे-धीरे कहने लगे... अंबानी, अडाणी... लेकिन जब से चुनाव घोषित हुआ है इन्होंने अंबानी अडाणी को गाली देना बंद कर दिया।'' उन्होंने कहा, ‘‘जरा ये शहजादे घोषित करें कि इस चुनाव में अंबानी-अडाणी से कितना माल उठाया है? काले धन के कितने बोरे भर के रुपये मारे हैं? क्या टेम्पो भर के नोट कांग्रेस के लिए पहुंचे हैं? क्या सौदा हुआ है कि आपने रातों-रात अंबानी, अडाणी को गाली देना बंद कर दिया? जरूर दाल में कुछ काला है।

एक दल अपनों पर ही हमला कर रहा, दूसरा दल है जो अपनों को निकाल रहा
कांग्रेस मोदी सरकार पर हमला करने के लिए प्रधानमंत्री मोदी पर व्यवसायी गौतम अडानी और मुकेश अंबानी सहित देश के शीर्ष पांच उद्योगपतियों का पक्ष लेने का आरोप लगाती रही है। यादव ने बसपा प्रमुख मायावती द्वारा अपने भतीजे आकाश आनंद को राष्ट्रीय समन्वयक पद समेत सभी जिम्मेदारियों से हटाने का जिक्र करते हुए कहा, ''एक दल (भाजपा) है जो अपनों पर ही हमला कर रहा है और दूसरा दल है जो अपनों को निकाल रहा है। बताइए , यह दोनों दलों की मिलीभगत है कि नहीं। कोई संविधान बचाने की बात करेगा तो उसे पार्टी के सभी पदों से हटा दिया जाएगा।

भाजपा ने कंपनियों से भी पैसा वसूला और गरीबों की जान खतरे में डाला
उन्होंने कथित ‘साइड इफेक्ट' को लेकर हुए खुलासे के बीच कोविशील्ड वैक्सीन को बाजार से वापस लिए जाने का जिक्र करते हुए कहा, ''अब तो कंपनी वैक्सीन को बाजार से वापस ले रही है। बताइए, जो वैक्सीन लग गई है वह अब वापस कैसे आएगी। भाजपा ने इन वैक्सीन कंपनियों से भी पैसा वसूला और हमारे गरीबों की जान खतरे में डाल दी।'' यादव ने कहा कि लोकसभा चुनाव के तीन चरण खत्म हो चुके हैं और अब, जब चौथे और पांचवें चरण का वोट पड़ेगा तब भाजपा का पूरा का पूरा संतुलन डगमगा जाएगा। उन्होंने कहा, ''कुछ लोग 400 पार का नारा दे रहे थे। आज जनता के बीच में उनके खिलाफ जो नाराजगी है और जिस तरीके से करोड़ों लोगों ने वोट डालकर भाजपा को संदेश दिया है, अब उनकी हिम्मत नहीं हो रही है कि वह 400 पार का नारा दे दें।'' सपा अध्यक्ष ने कहा, ''भाजपा के लोग कितनी भी कोशिश कर लें, 400 पार का नारा लगा लें लेकिन हम सपा के लोग और इंडिया गठबंधन के लोग संविधान बदलने की इच्छा रखने वालों को बदल कर उनका उत्तर प्रदेश से सफाया करने 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!