Muzaffarnagar News: 6 साल के मासूम को क्लास रूम में बंद कर घर चली गई टीचर, बच्चे का रो-रोकर हुआ बुरा हाल

Edited By Anil Kapoor,Updated: 08 Aug, 2024 03:55 PM

the teacher locked a 6 year old child in the classroom and went home

Muzaffarnagar News: उत्तर प्रदेश के सरकारी स्कूलों से आए दिन तरह-तरह की खबरें सामने आती हैं। कभी मिड डे मील में कीड़े...तो कभी शिक्षकों के कई सारे वीडियो वायरल होते रहते हैं। लेकिन इस बार प्रदेश के जनपद  मुजफ्फरनगर से सरकारी स्कूल का एक ऐसा कारनामा...

(अमित कुमार)Muzaffarnagar News: उत्तर प्रदेश के सरकारी स्कूलों से आए दिन तरह-तरह की खबरें सामने आती हैं। कभी मिड डे मील में कीड़े...तो कभी शिक्षकों के कई सारे वीडियो वायरल होते रहते हैं। लेकिन इस बार प्रदेश के जनपद  मुजफ्फरनगर से सरकारी स्कूल का एक ऐसा कारनामा सामने आया है, जिसे जानकर आप भी हैरान हो जाएंगे। दरअसल, जनपद में इन दिनों एक वीडियो वायरल हो रहा है। जिसमें एक कमरे में एक बच्चे बंद है...जिसे बाद में खोलकर ग्रामीणों द्वारा बाहर निकाला जा रहा है। आखिर क्या है पूरा मामला ये हम आपको बताएंगे।

मासूम को क्लास रूम में बंद कर घर चली गई टीचर
दरअसल, ये वायरल वीडियो जनपद के जानसठ तहसील क्षेत्र स्थित गुजारहेड़ी गांव का है। जहां बीते दिनों गांव में स्थित प्राथमिक विद्यालय की स्कूल इंचार्ज सपना जैन और सहायक अध्यापिका रविता रानी छुट्टी होने के बाद कक्षा एक के एक 6 वर्षीय छात्र को कक्षा में ही बंद कर अपने घर लौट गई। जिसके बाद छात्र अपने घर नहीं लौटा तो परिजनों ने उसकी खोजबीन शुरू की। बच्चे की तलाश करते हुए परिजन स्कूल पहुंचे जहां उन्होंने देखा की 6 साल का मासूम कक्षा के अंदर ही बंद है और बाहर से ताला लगा हुआ है।

बच्चे का रो-रोकर हुआ बुरा हाल
जिसके बाद छात्र के परिजनों ने स्कूल इंचार्ज अध्यापिका सपना जैन को फोन कर जब इस मामले की जानकारी दी। जिस पर सहायक अध्यापिका रविता रानी के पति ने विद्यालय में पहुंचकर कक्षा का ताला खोल छात्र को बाहर निकाला गया। इस दौरान बच्चे के परिजनों ने यह पूरा वाक्या अपने मोबाइल में कैद कर सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया। जिसके बाद जनपद का शिक्षा विभाग भी हरकत में आया और फिर आनन फानन में मुजफ्फरनगर बेसिक शिक्षा अधिकारी संदीप कुमार ने मौके पर पहुंचे...तो प्रथम दृष्टिया दोनों शिक्षिकाओं को दोषी पाया गया। जिसके बाद बेसिक शिक्षा अधिकारी ने स्कूल इंचार्ज अध्यापिका सपना जैन को निलंबित कर दिया। साथ सहायक अध्यापिका रविता रानी को प्रतिकूल प्रविष्टि देकर इस मामले की जांच बीएसए द्वारा जानसठ खंड शिक्षा अधिकारी और शाहपुर खंड शिक्षा अधिकारी को सौंप दिया।

स्कूल की दो शिक्षकों को किया गया निलंबित
वहीं इस पूरी घटना के बारे में अधिक जानकारी देते हुए मुजफ्फरनगर के जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी संदीप कुमार ने बताया कि बीती शाम को मुझे खंड शिक्षा जानसठ ने इस घटना से अवगत कराया। जिसके बाद हमने मामले में तत्काल कार्रवाई करते हुए स्कूल इंचार्ज को निलंबित कर दिया है और साथ ही मामले में आगे जांच चल रही है। बहरहाल, दोनों शिक्षकों को निलंबित कर दिया गया है और साथ उनके खिलाफ वैधानिक कार्रवाई की जा रही  है।

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!