UP Politics News: '1995 में कांग्रेस के लोग कहां थे, जब सपा ने मुझ पर हमला कराया था', गेस्ट हाउस कांड को फिर याद कर बोलीं मायावती

Edited By Anil Kapoor,Updated: 26 Aug, 2024 11:04 AM

where were the congress people in 1995 when sp attacked me mayawati

UP Politics News: बसपा सुप्रीमो मायावती ने कांग्रेस पार्टी पर एक बार फिर जबरदस्त हमला बोला है। उन्होंने सोशल मीडिया एक्स पर एक के बाद एक पोस्ट करते हुए कांग्रेस के सामने  कई सवाल खड़े किए। मायावती ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए लिखा कि सपा जिसने 2...

UP Politics News: बसपा सुप्रीमो मायावती ने कांग्रेस पार्टी पर एक बार फिर जबरदस्त हमला बोला है। उन्होंने सोशल मीडिया एक्स पर एक के बाद एक पोस्ट करते हुए कांग्रेस के सामने  कई सवाल खड़े किए। मायावती ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए लिखा कि सपा जिसने 2 जून 1995 में बीएसपी द्वारा समर्थन वापिसी पर मुझ पर जानलेवा हमला कराया था तो इस पर कांग्रेस कभी क्यों नहीं बोलती है? जबकि उस दौरान् केन्द्र में रही कांग्रेसी सरकार ने भी समय से अपना दायित्व नहीं निभाया था।

 

तभी फिर मान्य. श्री कांशीराम जी को अपनी बीमारी की गम्भीर हालत में भी हॉस्पिटल छोड़कर रात को इनके मा. गृह मन्त्री को भी हड़काना पड़ा था तथा विपक्ष ने भी संसद को घेरा, तब जाकर यह कांग्रेसी सरकार हरकत में आई थी।

 

क्योंकि उस समय केन्द्र की कांग्रेसी सरकार की भी नीयत खराब हो चुकी थी, जो कुछ भी अनहोनी के बाद यहाँ यूपी में राष्ट्रपति शासन लगाकर, पर्दे के पीछे से अपनी सरकार चलाना चाहती थी, जिनका यह षड़यन्त्र बीएसपी ने फेल कर दिया था।

 

इसके साथ मायावती ने आगे लिखा कि साथ ही, उस समय सपा के आपराधिक तत्वों से बीजेपी सहित समूचे विपक्ष ने मानवता व इन्सानियत के नाते मुझे बचाने में जो अपना दायित्व निभाया है तो इसकी कांग्रेस को बीच-बीच मे तकलीफ क्यों होती रहती है, लोग सचेत रहें। 

 

इसके इलावा, बीएसपी वर्षों से जातीय जनगणना के लिए पहले केन्द्र में कांग्रेस पर और अब बीजेपी पर भी अपना पूरा दबाव बना रही है, जिसकी पार्टी वर्षों से इसकी पक्षधर रही है तथा अभी भी है। 

 

लेकिन जातीय जनगणना के बाद, क्या कांग्रेस SC, ST व OBC वर्गों का वाजिब हक दिला पायेगी? जो SC/ST आरक्षण में वर्गीकरण व क्रीमीलेयर को लेकर अभी भी चुप्पी साधे हुए है, जवाब दे।

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!