मंत्री दिनेश खटीक के विवादित बयान पर आग बबूल हुआ वैश्य समाज, बोले- हम सिर्फ दरी बिछाने के लिए हैं क्या?

Edited By Tamanna Bhardwaj, Updated: 07 Oct, 2022 06:19 PM

vaishya samaj erupted over the controversial statement of minister

यूपी सरकार में राज्यमंत्री दिनेश खटीक की वैश्य समाज को लेकर विवादित टिप्पणी की है। जिसके चलते वैश्य समाज के लोगों में काफी आक्रोश है। इस पर वैश्य समाज की बैठक में समाज के लोगों ने ...

लखनऊ: यूपी सरकार में राज्यमंत्री दिनेश खटीक की वैश्य समाज को लेकर विवादित टिप्पणी की है। जिसके चलते वैश्य समाज के लोगों में काफी आक्रोश है। इस पर वैश्य समाज की बैठक में समाज के लोगों ने कहा कि क्या हम सिर्फ दरी बिछाने और फंड देने के लिए हैं? उधऱ,  मंत्री दिनेश खटीक का कहना है कि उनकी बातों को तोड़-मरोड़ कर पेश किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि वह सभी समाज का सम्मान करते हैं। किसी की भावना को ठेस पहुंचाने का सवाल ही नहीं है। वह सभी समाज और वर्ग का सम्मान करते हैं और करते रहेंगे।

मंत्री ने गलत शब्दों को इस्तेमाल किया है-वैश्य समाज 
वैश्य समाज के लोगों ने कहा कि मंत्री ने गलत शब्दों को इस्तेमाल किया है। राज्यमंत्री को इसके लिए माफी मांगनी होगी। इसे किसी भी कीमत पर बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।  राष्ट्रीय मंत्री गिरीश बंसल ने कहा कि राज्यमंत्री दिनेश खटीक ने खजूरी गांव में दीपक त्यागी हत्याकांड प्रकरण के दौरान तमाम लोगों की मौजूदगी में वैश्य समाज के लिए आपत्तिजनक शब्दों का इस्तेमाल किया है। राज्यमंत्री द्वारा जो शब्द कहे गए हैं, उसके लिए उन्हें वैश्य समाज से माफी मांगनी होगी। उन्होंने कहा कि वैश्य समाज के प्रति टिप्पणी असहनीय है, इसे बर्दाश्त नहीं किया जा सकता।

वैश्य समाज के प्रति की गई टिप्पणी को लेकर आक्रोश 
वैश्य समाज के लोगों ने कहा कि हमारा समाज देशहित में कार्यों को प्राथमिकता के साथ करता है इसलिए भाजपा को तन-मन-धन से पल्लवित और पोषित करता है। इसका मतलब यह नहीं है कि वैश्य समाज भाजपा का बंधुआ मजदूर है। भविष्य में समाज विरोध पर उतर आया तो देश की राजनीति व प्रगति दोनों पर असर पड़ेगा। दरअसल, अखिल भारतीय वैश्य महासम्मेलन के राष्ट्रीय मंत्री गिरीश बंसल के थापरनगर स्थित कार्यालय पर बुधवार को वैश्य समाज की बैठक हुई। इस बैठक में हस्तिनापुर विधायक दिनेश खटीक द्वारा वैश्य समाज के प्रति की गई टिप्पणी पर आक्रोश व्यक्त किया गया।

तो मंत्री खटीक ने ये की विवादित टिप्पणी
मेरठ दीपक त्यागी की हत्या के खुलासे को लेकर परिजन और ग्रामीण धरना-प्रदर्शन कर रहे थे। इस दौरान किसी व्यक्ति ने दिनेश खटीक से कहा कि मंत्री जी आप ही पीड़ित परिवार की एक करोड़ रुपये की मदद कर दीजिए। इस पर राज्यमंत्री ने कहा था कि मैं बनिए की औलाद नहीं हूं, जो एक करोड़ रुपये की मदद कर दूं।
 

Related Story

Trending Topics

Pakistan

137/8

20.0

England

138/5

19.0

England win by 5 wickets

RR 6.85
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!