सपा ने की चुनाव आयोग से शिकायत, चुनाव में भाजपा कार्यकर्ताओं को जिताने की साजिश का लगाया आरोप

Edited By Ajay kumar,Updated: 14 Mar, 2023 07:56 PM

sp alleges conspiracy to make bjp workers win in elections

समाजवादी पार्टी (सपा) ने प्रदेश में साधन सहकारी समितियों के चुनाव में भाजपा कार्यकर्ताओं को जिताने की साजिश रचे जाने का आरोप लगाते हुए मंगलवार को इसकी शिकायत राज्य सहकारी समिति निर्वाचन आयोग से की।

लखनऊः समाजवादी पार्टी (सपा) ने प्रदेश में साधन सहकारी समितियों के चुनाव में भाजपा कार्यकर्ताओं को जिताने की साजिश रचे जाने का आरोप लगाते हुए मंगलवार को इसकी शिकायत राज्य सहकारी समिति निर्वाचन आयोग से की।

उत्तर प्रदेश राज्य सहकारी समिति निर्वाचन आयोग को पत्र लिखकर शिकायत की
सपा के मुख्य प्रवक्ता राजेन्द्र चौधरी ने बताया कि पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल ने उत्तर प्रदेश राज्य सहकारी समिति निर्वाचन आयोग को पत्र लिखकर शिकायत की है। पत्र में कहा गया है कि निर्धारित कार्यक्रम के मुताबिक साधन सहकारी समितियों के चुनाव में मंगलवार से नामांकन कार्य शुरू होना है लेकिन इटावा, मैनपुरी, लखीमपुर, सीतापुर, आजमगढ़, इलाहाबाद, जौनपुर और झांसी सहित विभिन्न जिलों में नामांकन पत्र न दिये जाने तथा भाजपा कार्यकर्ताओं को निर्विरोध समितियों के निदेशक बनाने की साजिश रची जा रही है। इसमें कहा गया है कि जिलों में अधिकांश चुनाव अधिकारी मौके पर मौजूद नहीं हैं और नामांकन पत्र भी नहीं दिया जा रहा है। इसके अलावा चुनाव अधिकारी फोन भी नहीं उठा रहे हैं।

PunjabKesari

समाजवादी पार्टी ने मांग की है कि इटावा, मैनपुरी...
चौधरी ने बताया कि समाजवादी पार्टी ने मांग की है कि इटावा, मैनपुरी, लखीमपुर, सीतापुर, आजमगढ़, इलाहाबाद, जौनपुर, झांसी सहित प्रदेश के विभिन्न जनपदों में सहकारिता चुनाव के लिए नामांकन पत्र उपलब्ध कराया जाए और नामांकन प्रक्रिया को बाधित करने वाले अधिकारियों तथा कर्मचारियों को दंडित किया जाए। उन्होंने बताया कि पार्टी के एक प्रतिनिधिमण्डल ने राज्य सहकारी समिति निर्वाचन आयोग के मुख्य निर्वाचन अधिकारी वी. के. मोहन्ती से मांग की है कि जिन जिलों में नामांकन पत्र नहीं दिए गए हैं, निर्वाचन अधिकारी कार्यालयों में नहीं बैठे और न ही फोन उठाया गया, ऐसे सभी जिलों में नामांकन की नई तारीख निर्धारित कर और पर्यवेक्षक भेजकर नामांकन प्रक्रिया को पारदर्शी तरीके से कराया जाए।

PunjabKesari

गौरतलब है कि साधन सहकारी समितियों के चुनाव के घोषित कार्यक्रम के मुताबिक नामांकन मंगलवार से शुरू हो गया और मतदान 18 मार्च को होगा। उत्तर प्रदेश राज्य सहकारी समिति निर्वाचन आयोग प्रदेश सरकार के 10 विभागों सहकारिता, दुग्ध, गन्ना, आवास, उद्यान एवं खाद्य प्रसंस्करण, उद्योग, मत्स्य, रेशम, हथकरघा एवं वस्त्रोद्योग तथा खादी एवं ग्रामोद्योग में पंजीकृत सहकारी समितियों के चुनाव कराने की जिम्मेदारी निभाता है।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!