पैगंबर मोहम्मद पर टिप्पणी: शाहजहांपुर में विरोध प्रदर्शन के लिए मस्जिद में जुटे लोग, भनक लगते ही प्रशासन ने लिया ज्ञापन

Edited By Mamta Yadav, Updated: 15 Jun, 2022 06:50 PM

prophet mohammad people gathered in mosque for protest in shahjahanpur

पैगंबर मोहम्मद के खिलाफ कथित आपत्तिजनक टिप्पणी को लेकर भाजपा से निलंबित प्रवक्ता नुपुर शर्मा और बर्खास्त किए गए नवीन जिंदल के विरोध में प्रदर्शन के लिए शाहजहांपुर की एक मस्जिद में मुसलमान एकत्रित हुए, लेकिन इसकी भनक लगते ही प्रशासन ने मस्जिद के बाहर...

शाहजहांपुर: पैगंबर मोहम्मद के खिलाफ कथित आपत्तिजनक टिप्पणी को लेकर भाजपा से निलंबित प्रवक्ता नुपुर शर्मा और बर्खास्त किए गए नवीन जिंदल के विरोध में प्रदर्शन के लिए शाहजहांपुर की एक मस्जिद में मुसलमान एकत्रित हुए, लेकिन इसकी भनक लगते ही प्रशासन ने मस्जिद के बाहर ज्ञापन ले लिया।

बुधवार को शाहजहांपुर के मुस्लिम समाज के लोगों ने शहर इमाम हुजूर अहमद मंजूरी के नेतृत्व में एक बैठक टाउन हॉल मस्जिद में की और इसके बाद राष्ट्रपति के नाम संबोधित एक ज्ञापन पुलिस अधीक्षक एस आनन्द तथा अपर जिलाधिकारी (प्रशासन) रामसेवक द्विवेदी को सौंपा। पुलिस अधीक्षक ने बताया, ‘‘शाहजहांपुर में कभी भी माहौल खराब नहीं हुआ है और आज जब मुझे जानकारी लगी कि एक समुदाय के लोग अपना विरोध दर्ज कराना चाहते हैं तो मैंने इनका ज्ञापन लिया।

अपर जिलाधिकारी ने कहा कि ज्ञापन शीघ्र ही संबंधित को भेज दिया जाएगा।'' टाउन हॉल मस्जिद कमेटी के अध्यक्ष सैयद कासिम रजा ने कहा कि ज्ञापन में सर्वसम्मति से मांग की गई है कि नुपुर शर्मा व नवीन जिंदल पर राष्ट्रीय सुरक्षा कानून (रासुका) के तहत कार्रवाई करके उन्हें जेल भेजा जाए तथा सोशल मीडिया पर भड़काऊ बहस पर अतिशीघ्र रोक लगाई जाए। ज्ञापन में नुपुर शर्मा की गिरफ्तारी की मांग करने वालों को ही जेल भेजने तथा उनके घरों को बुलडोजर के जरिए गिराने को गैरकानूनी करार दिया गया है और यह भी कहा गया कि यह इंसाफ नहीं है।

प्रशासनिक सूत्रों ने बताया कि टाउन हॉल मस्जिद में बड़ी संख्या में मुस्लिम समाज के लोग इकट्ठे हुए थे, वहीं प्रशासन ने भी बड़ी संख्या में पुलिस बल तथा प्रशासनिक अधिकारियों का अमला लगा दिया। उन्होंने बताया कि बातचीत होने के बाद मस्जिद के बाहर ही ज्ञापन ले लिया गया।

Related Story

Trending Topics

Ireland

221/5

20.0

India

225/7

20.0

India win by 4 runs

RR 11.05
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!