पीड़ित दंपति के आग लगा लेने के मामले में एक और आरोपी गिरफ्तार

Edited By Tamanna Bhardwaj,Updated: 29 Aug, 2019 03:09 PM

one more accused arrested for setting

उत्तर प्रदेश के मथुरा जनपद में एक भट्टा मजदूर के मकान पर कब्जा करने, उसे मारने-पीटने तथा जान से मारने की धमकी देने के मामले में पुलिस ने एक और आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है। मामले के मुख्य आरोपी सत्यपाल को कल शाम ही गिरफ्तार कर लिया गया था...

 

मथुराः उत्तर प्रदेश के मथुरा जनपद में एक भट्टा मजदूर के मकान पर कब्जा करने, उसे मारने-पीटने तथा जान से मारने की धमकी देने के मामले में पुलिस ने एक और आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है। मामले के मुख्य आरोपी सत्यपाल को कल शाम ही गिरफ्तार कर लिया गया था।

उल्लेखनीय है कि जनपद के भट्टा मजदूर जोगेंद्र (40) और उसकी पत्नी चंद्रवती (35) ने अपने मकान पर कुछ लोगों द्वारा कब्जा किए जाने तथा इस बारे में पुलिस की ओर से कोई सुनवाई न किए जाने से क्षुब्ध हो कर बुधवार की सुबह सुरीर कोतवाली परिसर में अधिकारियों और पुलिसकर्मियों की उपस्थिति में खुद पर केरोसिन छिड़क कर आग लगा ली। आग से दोनों बुरी तरह जल गए और उन्हें इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। उनके पुत्र द्वारा बनाया गया घटना कर वीडियो वायरल हो गया जिसमें पति-पत्नी खुद पर केरोसिन डालते तथा आग लगाते दिखाई दे रहे हैं।

इस घटना जानकारी पाकर वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक शलभ माथुर, आगरा रेंज के पुलिस महानिरीक्षक ए सतीश गणेश और आगरा जोन के पुलिस उप महानिदेशक अजय आनन्द मौके पर पहुंचे। पुलिस ने पहले दंपती को मथुरा के नयति मेडिसिटी मल्टीस्पेशियलिटी हॉस्पिटल में भर्ती कराया। फिर उन्हें दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल भेज दिया गया। इस बीच एसएसपी ने अनुशासनात्मक कार्यवाही करते हुए सुरीर के थाना प्रभारी इंस्पेक्टर अनूप सरोज तथा उप निरीक्षक दीपक नागर सहित तीन को निलम्बित कर उनके खिलाफ लापरवाही बरतने एवं पीड़ित के साथ दुर्व्यवहार करने के आरोप में जांच भी बैठा दी है।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक शलभ माथुर ने बताया, ‘‘इस मामले में कल शाम सत्यपाल को गिरफ्तार कर लिए जाने के बाद उसके एक सहयोगी मोहन श्याम को भी पकड़ लिया गया है। घटना के संबंध में यदि कोई अन्य भी जिम्मेदार होगा, तो उसके खिलाफ कार्यवाही अवश्य की जाएगी।'' उन्होंने बताया, ‘‘फिलहाल, पीड़ित पति-पत्नी की हालत स्थिर है। सफदरजंग अस्पताल में चिकित्सक लगातार उनकी स्थिति पर नजर रखे हुए हैं। विशेषज्ञों के मुताबिक जलने के मामले में अक्सर पहले तो सुधार दिखाई देता है, किंतु देखभाल में लापरवाही बरतने पर स्थिति बिगड़ते देर नहीं लगती। इसलिए दोनों की विशेष निगरानी की जा रही है। वैसे, अब शासन स्तर से भी उनके हालात पर निगाह रखी जा रही है।''

पीड़ित दंपति जोगेंद्र और उसकी पत्नी चंद्रवती का कहना है कि कुछ दिन पहले पड़ोस में रहने वाले बबलू, सुम्मो, सतपाल और थानसिंह ने उनके मकान पर कब्जा कर लिया। उन्होंने कहा कि उन्होंने इस बारे में पुलिस से गुहार लगाई लेकिन उन्हें कोई मदद नहीं मिली। उनके मुताबिक, पुलिस में शिकायत करने पर कब्जाधारी उनसे रोजाना मारपीट करते थे तथा जान से मार देने की धमकी देते थे। उन्होंने कहा कि और कोई रास्ता न सूझने पर उन्होंने थाना परिसर में आत्मदाह करने का प्रयास किया।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!