International Yoga Day 2022: JP नड्डा ने योग दिवस पर नोएडा में किया योग

Edited By Mamta Yadav, Updated: 21 Jun, 2022 06:14 PM

international yoga day 2022 jp nadda did yoga in noida on yoga day

आठवें अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के मौके पर मंगलवार को भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने यहां सेक्टर-21ए स्थित नोएडा स्टेडियम में दीप प्रज्ज्वलित कर योग शिविर का शुभारम्भ किया।

नोएडा: आठवें अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के मौके पर मंगलवार को भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने यहां सेक्टर-21ए स्थित नोएडा स्टेडियम में दीप प्रज्ज्वलित कर योग शिविर का शुभारम्भ किया।

नड्डा ने कहा कि आज विश्व भर में लगभग 25 करोड़ लोग योग के माध्यम से योग दिवस का समर्थन कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह समेत सभी केंद्रीय मंत्री, विभिन्न प्रदेशों के मुख्यमंत्री, भाजपा कार्यकर्ता एवं आम नागरिक आज योग दिवस पर आयोजित कार्यक्रमों में भाग लेकर देश की एकता को एकसूत्र में पिरोने का कार्य कर रहे हैं।

भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि संयुक्त राष्ट्र में अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के मौके पर 185 से ज्यादा देशों ने प्राथमिक तौर पर योग दिवस का समर्थन किया है। उन्होंने कहा कि कोरोना महामारी के कारण तीन साल बाद अंतरराष्ट्रीय योग दिवस का आयोजन हुआ है जिसमें सभी लोगों ने उत्साह के साथ योग कार्यक्रमों में भाग लिया। यहां इस मौके पर योग गुरु आचार्य डॉ. राजेश पंवार ने लोगों को योग कराया। इस दौरान सांसद डा. महेश शर्मा, राज्यसभा सांसद सुरेंद्र सिंह, विधायक पंकज सिंह, महिला आयोग की अध्यक्ष विमला बाथम सहित अन्य मंच पर मौजूद रहे।

Related Story

Trending Topics

Test Innings
England

India

134/5

India are 134 for 5

RR 3.72
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!