Gorakhpur Lok Sabha Seat: गोरखपुर में सुबह 7 बजे से मतदान जारी, 13 प्रत्याशी आजमा रहे अपनी किस्मत

Edited By Pooja Gill,Updated: 01 Jun, 2024 08:50 AM

gorakhpur lok sabha seat voting continues

Gorakhpur Lok Sabha Seat: लोकसभा चुनाव के सातवें और आखिरी चरण के लिए आज गोरखपुर लोकसभा सीट पर सुबह 7 बजे से मतदान जारी है। इस सीट से कुल 13 प्रत्याशी चुनाव मैदान में है और अपनी किस्मत अजमा रहे है...

Gorakhpur Lok Sabha Seat: लोकसभा चुनाव के सातवें और आखिरी चरण के लिए आज गोरखपुर लोकसभा सीट पर सुबह 7 बजे से मतदान जारी है। इस सीट से कुल 13 प्रत्याशी चुनाव मैदान में है और अपनी किस्मत अजमा रहे है। यहां 20 लाख 97 हजार 202 मतदाता अपना मतदान देकर 13 प्रत्याशियों की किस्मत का फैसला करेंगे। इनमें 11 लाख 23 हजार 868 पुरुष और 9 लाख 73 हजार 160 महिला और 174 थर्ड जेंडर के मतदाता शामिल हैं।

मैदान में है यह उम्मीदवार
बता दें कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के गृह नगर गोरखपुर में भोजपुरी फिल्मों की दो हस्तियों के बीच मुकाबला है। मौजूदा भाजपा सांसद रवींद्र किशन शुक्ला उर्फ रवि किशन का मुकाबला इंडिया समूह की काजल निषाद और बसपा के जावेद अशरफ के बीच मुकाबला है। वहीं, भारतीय जवाब किसान पार्टी के आनंद कुमार यादव, भारतीय युवाजन एकता पार्टी के अंकित शाह, भागीदारी पार्टी से शिवशंकर प्रजापति, अलहिंद पार्टी से राम प्रसाद, मेरा अधिकार राष्ट्रीय दल से सोनू राय, भारतीय सर्वधर्म पार्टी से संजय सिंह राणा, बहुजन मुक्ति पार्टी के अमिता भारती और नफीस अख्तर, पिंटू साहनी, सुधांशु तिवारी निर्दल उम्मीदवार है। यह सभी उम्मीदवार आज अपनी किस्मत आजमा रहे है।

सीएम योगी ने डाला वोट
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मतदान किया। उन्होंने गोरखपुर के ने प्राइमरी स्कूल नगर के बूथ नंबर 223 पर वोट डाला है। मतदान करने के बाद उन्होंने कहा कि मोदी जी तीसरी बार पीएम बनेंगे। जनता का आशीर्वाद बीजेपी के साथ है। 4 जून को पूर्ण बहुमत की सरकार फिर से बनेगी। देश के भविष्य के लिए वोट जरूरी है। सभी वोट जरूर करें। सीएम योगी विपक्ष पर निशाना साधते हुए कहा कि विपक्ष मोदी जी का मखौल उड़ा रहा है। मोदी जी की  साधना राष्ट्र साधना है। जिन्होंने कारनामे किए वो सवाल उठा रहे हैं। उन्होंने आगे कहा कि पीएम मोदी का जीवन देश को समर्पित है।

सीएम योगी की मतदाताओं से बड़ी अपील
CM योगी ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X पर कहा कि "लोकसभा चुनाव का आज सातवां और अंतिम चरण है। सम्मानित मतदाताओं से मेरी अपील है कि 'आत्मनिर्भर भारत-विकसित भारत' के निर्माण और 'रामराज्य' की संकल्पना को साकार करने हेतु मतदान अवश्य करें। आपका एक वोट आने वाली पीढ़ियों के उज्ज्वल भविष्य का आधार बनेगा। इसलिए, पहले मतदान, फिर जलपान"!

Related Story

Trending Topics

India

97/2

12.2

Ireland

96/10

16.0

India win by 8 wickets

RR 7.95
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!