फिरोजाबाद में दुकान-मकान में लगी भीषण आग, बच्चों समेत 6 की दर्दनाक मौत...3 अस्पताल में भर्ती

Edited By Mamta Yadav,Updated: 30 Nov, 2022 12:08 AM

fierce fire broke out in shop house in firozabad 5 people hospital

उत्तर प्रदेश में फिरोज़ाबाद जिले के जसराना इलाके में इलेक्ट्रॉनिक का सामान और फर्नीचर बेचने वाली दुकान तथा उसके ऊपर स्थित मकान में मंगलवार शाम आग लग गयी। पुलिस अधीक्षक (ग्रामीण) रणविजय सिंह के अनुसार, आग लगने की घटना शाम करीब साढ़े सात बजे हुई और आग...

फिरोजाबाद: उत्तर प्रदेश के फिरोज़ाबाद जिले में आने वाले पाढ़म के मुख्य बाजार में स्थित एक दुकान और उसके ऊपर बने मकान में मंगलवार देर शाम आग लग गयी जिसमें एक ही परिवार के 6 लोगों की दर्दनाक मौत हो गयी।
PunjabKesariवरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) आशीष तिवारी ने बताया, “आग ने दुकान के ऊपर बने मकान में एक ही परिवार के नौ लोगों को अपनी चपेट में ले लिया। इनमें से 3 बच्चों समेत 6 लोगों की मौत हो गयी जबकि तीन लोगों को बचा लिया गया है। उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है।” जसराना थाने क्षेत्र में स्थित यह दुकान इलेक्ट्रॉनिक के सामान और फर्नीचर की थी। तिवारी ने बताया कि प्रथम दृष्टया आग लगने का कारण शार्ट सर्किट लग रहा है। आग पर काबू पाने के लिए आगरा, मैनपुरी,एटा और फिरोजाबाद से अग्निशमन की 18 गाड़ियों को लगाया गया था। इसके अतिरिक्त 12 थानों की पुलिस भी बचाव कार्य में लगी थी। उन्होंने बताया कि करीब ढाई घंटे बाद आग पर काबू पाया जा सका।

पुलिस अधीक्षक (ग्रामीण) रणविजय सिंह के अनुसार, आग लगने की घटना शाम करीब साढ़े सात बजे हुई और आग ने दुकान के ऊपर बने दुकानदार के घर को भी अपनी चपेट में ले लिया। फिलहाल मृतकों की पहचान नहीं हो पायी है। बचाव अभियान अब भी जारी है और यह देखा जा रहा है कि मकान में कोई और तो फंसा नहीं है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने एक बयान में फिरोजाबाद के जसराना में एक दुकान और उसके ऊपर बने घर में आग लगने की घटना में हुई जनहानि पर गहरा दुःख प्रकट किया है। मुख्यमंत्री ने दिवंगतों की आत्मा की शांति की कामना करते हुए शोक संतप्त परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त की है। मुख्यमंत्री ने इस दुर्घटना में मृतकों के परिजनों को दो-दो लाख रुपये की आर्थिक सहायता तत्काल वितरित किए जाने के निर्देश दिए हैं।

Related Story

Trending Topics

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!