सजा सुनाए जाने से एक दिन पहले फरार हो गया था रेप का दोषी, अब 25 साल बाद हुआ गिरफ्तार

Edited By Anil Kapoor,Updated: 04 Apr, 2021 09:51 AM

convicted of rape escaped before sentencing arrested after 25 years

वर्ष 1995 में अपहरण और बलात्कार के एक मामले में दोषसिद्ध के बाद सजा सुनाए जाने से एक दिन पहले फरार हुए एक व्यक्ति को यहां शनिवार को गिरफ्तार कर लिया गया। पुलिस ने बताया कि 25 साल पहले बलात्कार के एक मामले में शाहिद हसन को अदालत ने....

मुजफ्फरनगर: वर्ष 1995 में अपहरण और बलात्कार के एक मामले में दोषसिद्ध के बाद सजा सुनाए जाने से एक दिन पहले फरार हुए एक व्यक्ति को यहां शनिवार को गिरफ्तार कर लिया गया। पुलिस ने बताया कि 25 साल पहले बलात्कार के एक मामले में शाहिद हसन को अदालत ने दोषी ठहराया था, लेकिन सजा सुनाए जाने से पहले वह लापता हो गया था। उन्होंने कहा कि हसन के प्रत्येक साथी को उसी मामले में 10-10 साल कैद की सजा सुनाई गई थी लेकिन वह भाग निकला था।

कानून के एक प्रावधान के अनुसार, यदि किसी व्यक्ति के बारे में 7 साल तक कोई सूचना नहीं मिलती तो उसे मृत मान लिया जाता है। इस प्रावधान के बारे में पूछे जाने पर पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि उस व्यक्ति को अदालत द्वारा दोषी करार दिया गया था। उन्होंने कहा कि अदालत ने उसे अपराधी घोषित करने के बाद उसकी संपत्ति जब्त कर ली थी और उक्त व्यक्ति को मृत घोषित करने के लिए उसके परिवार के किसी सदस्य ने अदालत का रुख नहीं किया। अधिकारी ने कहा कि उक्त कानूनी प्रावधान इस मामले पर लागू नहीं होता।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!