गौ आश्रय को लेकर CM योगी सख्त, निरीक्षण के लिए 18 मंडलों में नियुक्त किए अफसर

Edited By Ramkesh, Updated: 02 Aug, 2022 10:28 AM

cm yogi strict about cow shelter officers in 18 circles for inspection

उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने राज्य में आवारा छोड़ दी गयी गायों की गौ आश्रय स्थलों में बेहतर देखरेख सुनिश्चित करने के लिये सभी मंडलों में नोडल अधिकारी नियुक्त कर दिये हैं।

लखनऊ: उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने राज्य में आवारा छोड़ दी गयी गायों की गौ आश्रय स्थलों में बेहतर देखरेख सुनिश्चित करने के लिये सभी मंडलों में नोडल अधिकारी नियुक्त कर दिये हैं।   राज्य सरकार के आधिकारिक सूत्रों ने मंगलवार को यह जानकारी देते हुए बताया कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर प्रदेश के गौ आश्रय स्थलों और गौ संरक्षण केंद्रों में गायों की बेहतर देखभाल किये जाने का नियमित निरीक्षण करने के लिए सभी 18 मंडलों में अफसर नियुक्त कर दिये गये हैं। सोमवार देर रात जारी किये गये आदेश में नियुक्त किये गये 18 नोडल अफसरों की सूची जारी कर दी गयी है।

आदेश में कहा गया है कि इन नोडल अफसरों को बाढ़-सूखा, गौ संरक्षण, पशुपालन और संचारी रोग टीकाकरण समेत विभिन्न योजनाओं की समीक्षा करने की भी जिम्मेदारी सौंपी गयी है। मुख्यमंत्री योगी के निर्देशानुसार ये अधिकारी अगले 3 दिन तक जिलों में भ्रमण कर स्थलीय निरीक्षण करेंगे। सभी नियुक्त अधिकारियों को 02 अगस्त की शाम 6 बजे या 3 अगस्त की सुबह 8 बजे तक आवंटित जिलों में उपस्थित दर्ज कराने को कहा गया है। इन अधिकारियों द्वारा 03, 04 और 05 अगस्त को मंडल के जनपदो का स्थलीय भौतिक निरीक्षण किया जायेगा। निरीक्षण के आधार पर ये अधिकारी वस्तु स्थिति से अवगत कराने के लिये शासन को अपनी रिपोटर् सौंपेंगे। 

Related Story

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!