Nepal plane crash: गाजीपुर के चार युवकों के परिजनों जिला प्रशासन ने भेजा काठमांडू, पहचान के बाद शव को सौंपेगा नेपाल

Edited By Ramkesh,Updated: 17 Jan, 2023 12:20 PM

plane crash administration sent relatives of four youths of kathmandu

Nepal plane crash नेपाल में रविवार को हुई विमान दुर्घटना Nepal plane crash में मारे गये गाजीपुर के चार युवकों के परिजनों को सोमवार को जिला प्रशासन ने सड़क मार्ग से काठमांडू भेजा और उचित प्रक्रिया के बाद उन्हें शव सौंप दिये जाएंगे। गाजीपुर की...

लखनऊ: नेपाल में रविवार को हुई विमान दुर्घटना (Nepal plane crash) में मारे गये गाजीपुर के चार युवकों के परिजनों को सोमवार को जिला प्रशासन ने सड़क मार्ग से काठमांडू भेजा और उचित प्रक्रिया के बाद उन्हें शव सौंप दिये जाएंगे। गाजीपुर की जिलाधिकारी आर्यका अखौरी ने सोमवार को बताया कि नेपाल विमान दुर्घटना में चार युवकों अभिषेक कुशवाहा, सोनू जायसवाल, विशाल शर्मा और अनिल कुमार राजभर की मौत हो गई थी। उनके परिवारों में से एक सदस्य और ग्राम प्रधान को प्रशासन द्वारा सड़क मार्ग से नेपाल भेजा गया है। वे कल तक नेपाल पहुंच जाएंगे।" उन्होंने कहा, "शवों को उचित पहचान और प्रक्रिया का पालन करने और सभी औपचारिकताओं को पूरा करने के बाद संबंधित परिजनों को सौंप दिया जाएगा। शवों को सड़क मार्ग से जिले में लाया जाएगा। इसमें दो-तीन दिन लग सकते हैं।

PunjabKesari

जिलाधिकारी ने कहा कि सीमा पर परमिट के लिए पीड़ित परिवारों के साथ जिला प्रशासन के दो अधिकारियों को भी भेजा गया है और दूतावास के अधिकारी भी इसमें सहयोग कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि विदेशी नागरिकों के शवों को काठमांडू ले जाया जा रहा है और जरूरत पड़ने पर उनकी पहचान के लिए डीएनए का मिलान किया जाएगा। अखौरी ने कहा कि पीड़ित परिवारों को मुख्यमंत्री विवेकाधीन कोष और अन्य सरकारी योजनाओं से उचित सहायता प्रदान की जाएगी।

PunjabKesari

गौरतलब है कि येती एयरलाइंस का एक विमान रविवार को पोखरा में उतरने से ऐन पहले दुर्घटनाग्रस्त हो गया था। इस हादसे में अब तक 69 लोगों के मरने की पुष्टि हुई है, जिनमें से 41 की पहचान हो गई है। इनमें गाजीपुर निवासी चार युवकों समेत पांच भारतीय भी शामिल हैं। अधिकारियों ने विमान में मौजूद सभी 72 यात्रियों को मृत माना है। विमान का ब्लैक बॉक्स बरामद कर लिया गया है।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!