Bareilly News: बेटी पर टूटकर गिरी हाईटेंशन तार, बचाने के लिए दौड़ी मां.... चपेट में आने से दोनों की मौत

Edited By Anil Kapoor,Updated: 27 Jul, 2024 09:03 AM

high tension wire broke and fell on the roof mother and daughter died

Bareilly News: उत्तर प्रदेश के बरेली जिले के ग्रामीण क्षेत्र में शुक्रवार को एक घर की छत पर हाईटेंशन लाइन का तार टूट कर गिरने से उसकी चपेट में आई मां और बेटी की मौत हो गई। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। इस घटना के सिलसिले में विद्युत विभाग के लाइनमैन...

Bareilly News: उत्तर प्रदेश के बरेली जिले के ग्रामीण क्षेत्र में शुक्रवार को एक घर की छत पर हाईटेंशन लाइन का तार टूट कर गिरने से उसकी चपेट में आई मां और बेटी की मौत हो गई। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। इस घटना के सिलसिले में विद्युत विभाग के लाइनमैन को निलंबित कर दिया गया है। घटना के बाद ग्रामीणों ने बिजली विभाग के खिलाफ जमकर हंगामा किया। मौके पर पहुंची बहेड़ी पुलिस को भी विरोध का सामना करना पड़ा।

छत पर टूटकर गिरी हाईटेंशन तार, मां-बेटी की मौत
मिली जानकारी के मुताबिक, बरेली के अपर जिलाधिकारी (वित्त एवं राजस्व) संतोष बहादुर सिंह ने जानकारी दी कि आरती देवी (30) व उसकी पुत्री तनु (चार) शकरस गांव आई हुई थीं। ग्राम शकरस में घर के ऊपर शुक्रवार को अपराह्न करीब एक बजे आरती अपनी बेटी के साथ मकान की छत पर गई थी। इसी दौरान हाईटेंशन लाइन का एक तार टूटकर तनु के पैर पर गिरा तो वह करंट लगने से छटपटाने लगी। उसको बचाने के लिए मां आरती दौड़ी। वह भी करंट की चपेट में आ गई, जिससे दोनों की मौके पर ही मौत हो गई। आरती और तनु चंदपुर चुंबकिया थाना देवरनिया जिला बरेली की रहने वाली थीं।

गांव वालों ने विद्युत निगम की लापरवाही के चलते घटना होने का लगाया आरोप
उपखंड अधिकारी बहेड़ी प्रेमचंद्र यादव ने बताया कि इस हादसे के सिलसिले में मृतका के आश्रित को पांच लाख रुपये की राशि प्रदान की जाएगी। हादसा देख चीख-पुकार मच गई। गांव के लोगों ने बिजली आपूर्ति बंद कराई, तब दोनों के शव हटाकर छत से नीचे उतार गए। गांव वालों ने विद्युत निगम की लापरवाही के चलते घटना होने का आरोप लगाया। गांव के लोगों ने आरोपियों पर कार्रवाई के साथ मकान के ऊपर से जा रही हाईटेंशन लाइन को हटाने की मांग की। तमाम विरोध के बाद लोगों को समझाने के बाद शवों का पंचनामा भरकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया।

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!