चोटी प्रकरण महज एक अफवाह, शादी का रेजिस्ट्रेशन होगा अनिवार्य: केशव मौर्य

  • चोटी प्रकरण महज एक अफवाह, शादी का रेजिस्ट्रेशन होगा अनिवार्य: केशव मौर्य
You Are Here
चोटी प्रकरण महज एक अफवाह, शादी का रेजिस्ट्रेशन होगा अनिवार्य: केशव मौर्यचोटी प्रकरण महज एक अफवाह, शादी का रेजिस्ट्रेशन होगा अनिवार्य: केशव मौर्यचोटी प्रकरण महज एक अफवाह, शादी का रेजिस्ट्रेशन होगा अनिवार्य: केशव मौर्य

इलाहाबाद(सैय्यद रज़ा): उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने प्रदेश में महिलाओं की चोटी काटने वाले मामले को पूरी तरह से अफवाह बताया है। उन्होंने कहा कि लोगों को इस पर ज्यादा ध्यान नहीं देना चाहिए। मौर्य ने अधिकारियों की समीक्षा बैठक में कहा कि अर्धकुम्भ की तैयारियां जोरों पर हैं। 

जानकारी के अनुसार उन्होंने कहा कि यूपी की योगी सरकार ने शादी का रजिस्ट्रेशन अनिवार्य कर दिया है। सरकार का कहना है कि रजिस्ट्रेशन नहीं हुआ तो ऐसे लोग सरकारी लाभ की योजनाओं के हकदार नहीं होगें। हालांकि सरकार के इस फैसले पर दारुल उलूम देवबंद ने ऐतराज जताते हुए कहा कि इस रजिस्ट्रेशन को अनिवार्य न किया जाए।   

मुस्लिम धर्म गुरुओं के इस बयान पर केशव मौर्य ने कहा की सरकार का ये फैसला महिलाओं के हित को ध्यान में रख कर किया है। क्योंकि मुस्लिम समाज में ट्रिपल तलाक पीड़ित महिलाओं के साथ जो ना इंसाफी हो रही है उस पर भी कुछ हद तक लगाम लगेगी। उन्होंने साफ कर दिया कि मुस्लिम धर्म गुरुओं के आपत्ति करने से सरकार कोई बदलाव करने वाली नहीं है।



UP POLITICAL NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें-
विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You