UP Weather Alert: यूपी के कई जिलों में आज होगी भारी बारिश, IMD ने येलो और ऑरेंज अलर्ट किया जारी

Edited By Pooja Gill,Updated: 20 Mar, 2023 10:27 AM

up weather alert heavy rain will occur

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में कई दिनों से ओलावृष्टि के साथ बारिश हो रही है। राजधानी लखनऊ (Lucknow) समेत कई जिलों में बारिश का असर दिखाई दे रहा है। बारिश से इलाकों में काफी नुकसान हो गया है। आज यानी सोमवार...

लखनऊ (अश्वनी कुमार सिंह): उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में कई दिनों से ओलावृष्टि के साथ बारिश हो रही है। राजधानी लखनऊ (Lucknow) समेत कई जिलों में बारिश का असर दिखाई दे रहा है। बारिश से इलाकों में काफी नुकसान हो गया है। आज यानी सोमवार को भी बारिश का सिलसिला जारी रहने का आसार है। मौसम विभाग ने आज राज्य के कई जिलों में ओलावृष्टि, तेज धूल भरी हवाएं और बारिश होने की चेतावनी देते हुए येलो और ऑरेंज अलर्ट जारी कर दिया है।

PunjabKesari

बता दें कि प्रदेश में कई दिनों से भारी बारिश हो रही है। बीते रविवार को भी ललितपुर और आगरा के आसपास समेत कई इलाकों में ओलावृष्टि के साथ बारिश हुई। साथ ही कानपुर, हमीरपुर व आसपास बारिश भी होती रही, जबकि राजधानी में दिन भर बादलों की आवाजाही बनी रही, लेकिन आज मौसम विभाग ने जहां बारिश होने के आसार जताए हैं।

यह भी पढ़ेंः एटा में हुआ भीषण सड़क हादसा...रेलिंग तोड़कर फ्लाईओवर से नीचे गिरा बेकाबू कैंटर, 3 की दर्दनाक मौत

PunjabKesari

इन जिलों में हुआ ऑरेंज अलर्ट जारी
मौसम विभाग ने प्रदेश के सभी जिलों में गरज-चमक के साथ बारिश होने का अलर्ट जारी किया है। साथ ही लखनऊ, औरैया, एटा, इटावा, फर्रुखाबाद, फतेहपुर, फिरोजाबाद, हरदोई, कन्नौज, कानपुर देहात, कानपुर नगर, कासगंज, कौशांबी, मैनपुरी, मिर्जापुर, पीलीभीत, प्रतापगढ़, प्रयागराज, संभल, शाहजहांपुर, सोनभद्र, उन्नाव, सीतापुर, रायबरेली, बाराबंकी, सुल्तानपुर, आगरा, अंबेडकरनगर, अमेठी, अयोध्या, गोंडा, बांदा, बरेली, चित्रकूट में ओलावृष्टि को लेकर ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है।

यह भी पढ़ेंः Umesh Pal Murder Case: माफिया अतीक अहमद की IS-227 गैंग में शामिल किया जाएगा पत्नी और बेटों का नाम

PunjabKesari

बारिश से किसानों की फसलों को हुआ भारी नुकसान
प्रदेश में हो रही बारिश से किसानों की फसलों को भारी नुकसान हुआ है। बीते दिनों हुई ओलावृष्टि से फसलों को सबसे अधिक नुकसान ललितपुर में हुआ है। अमेठी, बुलंदशहर और प्रतापगढ़ जिलों मैं भी फसलों को नुकसान हुआ है। इसका आकलन शुरू किया गया है। अन्य जिलों में बरसात या ओलावृष्टि का खास असर नहीं बताया जा रहा है। ललितपुर के अलावा ओलावृष्टि किसी जिले में नहीं गिरने की बात राहत आयुक्त प्रभु नारायण सिंह का कहना है कि ललितपुर में फसल खराब होने का सर्वे कराया जा रहा है। जिलाधिकारी से रिपोर्ट मिलने के बाद मुआवजा दिया जाएगा। वहीं, सरकार ने जिलों में हालात पर नजर रखने के लिए जिलाधिकारियों को निर्देश दिए है।  

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!