यूपी: हादसों से भरा रविवार! अलग- अलग क्षेत्रों में हुए दुर्घटना में 13 की मौत,18 लोग घायल

Edited By Ramkesh,Updated: 16 Jun, 2024 06:22 PM

up sunday full of accidents 13 people died 18 people injured in accidents

उत्तर प्रदेश में रविवार का दिन हादसों से भरा हुआ रहा है। प्रदेश में अलग- अलग हादसों में 9 लोगों की मौत की खबर है। गाजियाबाद में चार लोगों की मौत, एटा में तीन, फर्रुखाबाद में दों लोगों की मौत की खबर है

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में रविवार का दिन हादसों से भरा हुआ रहा है। प्रदेश में अलग- अलग हादसों में 9 लोगों की मौत की खबर है। गाजियाबाद में चार लोगों की मौत, एटा में तीन, फर्रुखाबाद में दों लोगों की मौत की खबर है। बता करें गाजियाबाद की तो जिले के मुरादनगर थाना क्षेत्र में रविवार को एक ट्रक की चपेट में आने से चार लोगों की मौत हो गयी और 18 अन्य घायल हो गये। अपर पुलिस उपायुक्त (यातायात) वीरेन्द्र कुमार ने बताया कि रविवार सुबह एक वाहन सोनीपत से ईंट भट्टा मजदूरों को लेकर हरदोई की तरफ जा रहा था और जब यह वाहन मुरादनगर थाना इलाके के पेरिफेरल एक्सप्रेस-वे से होकर गुजर रहा था तो कुछ लोग लघुशंका के लिए उतरे।

पुलिस अधिकारी ने बताया कि ‘‘इस बीच पीछे से आ रहे एक ट्रक ने वाहन को टक्कर मार दी जिससे वाहन पलट गया और चार लोगों की मृत्यु हो गई एवं 18 लोग घायल हो गये।'' उन्होंने बताया कि वाहन में 35 यात्री सवार थे। उन्होंने बताया कि मृतकों की पहचान मायादेवी (45), इरशाद (30), नजुमन (60) और शमीना (20) के रूप में हुई है। ये सभी हरदोई जिले से थे। उन्होंने बताया कि घायलों को तत्काल नजदीकी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया उसके बाद उन्हें गाजियाबाद जिला अस्पताल रेफर किया गया। बेहतर इलाज के लिए इनमें से नौ लोगों को दिल्ली के जीटीबी अस्पताल भेजा गया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

ट्रेन की चपेट में आने से 3 युवकों की कटकर मौत
वहीं  दूसरा हादसा लोनी इलाके में हुआ जहां ट्रेन की चपेट में आने से 3 युवकों की कटकर मौत हो गई। तीनों मृतकों की उम्र 20 से 25 साल के आसपास है। हादसा लोनी बॉर्डर थाना क्षेत्र के नहर रेलवे अंडरपास के पास हुआ। सुबह 6 बजे सहारनपुर से दिल्ली जा रही ट्रेन की चपेट में तीनों आए। आरपीएफ मृतकों की शिनाख्त के प्रयास कर रही है। अभी उनकी पहचान नहीं हो पाई है।

एटा में ट्रैक्टर और कार में टक्कर, तीन लोगों की मौत
एटा: जिले के रिजोर थाना क्षेत्र में गंगा दशहरा के मौके पर सोरो घाट से स्‍नान कर लौट रहे श्रद्धालुओं की कार की एक ट्रैक्‍टर से भीषण टक्‍कर हो गयी जिससे दो महिलाओं सहित तीन लोगों की मौत हो गयी तथा दो अन्य लोग गंभीर रूप से घायल हो गये। पुलिस के एक अधिकारी ने रविवार को यह जानकारी दी। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) राजेश कुमार सिंह ने बताया कि थाना रिजोर क्षेत्र के एटा-शिकोहाबाद मार्ग स्थित ईशन नदी के पास स्थित पुलिया के निकट एक ऑल्टो कार तथा ट्रैक्टर में टक्‍कर हो गई।

उन्होंने बताया कि इस हादसे में कार सवार दो महिलाओं सरला (60) और उनकी पुत्रवधू पिंकी सिंह (35) तथा गिरीश सिंह की मौत हो गई और गोविंद तथा दया गंभीर रूप से घायल हो गए। घायलों को उपचार के लिए मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल, एटा में भर्ती कराया गया है। उन्होंने बताया कि सरला और पिंकी रिश्ते में सास-बहू थीं तथा नेहरु पैलेस शिकोहाबाद की निवासी थी। यह लोग कार से सोरो गंगा घाट पर गंगा दशहरा के मौके पर स्‍नान करने आये थे। सिंह ने बताया कि मामले में अग्रिम विधिक कार्यवाही की जा रही है।

फर्रुखाबाद में सड़क हादसे में संत बब्बा गुरु समेत दो लोगों की मौत
फर्रुखाबाद: उत्तर प्रदेश के फर्रुखाबाद जिले के राजेपुर इलाके में एक कार की दूसरे वाहन से टक्कर हो जाने के कारण कार में सवार संत बब्बा गुरु समेत दो लोगों की मौत हो गयी। पुलिस ने रविवार को यह जानकारी दी। पुलिस के अनुसार शनिवार की रात श्री पंचनाम जूना अखाड़ा के महंत मनोज भारती उर्फ बब्बा गुरु अपनी आल्टो कार से आ रहे थे, तभी राजेपुर के ग्राम गांधी के निकट सामने से तेज रफ्तार में आ रहे एक पिकअप वाहन ने कार को जोरदार टक्कर मार दी।

 इस हादसे में कार के परखच्चे उड़ गये और पिकअप वाहन टक्कर लगने के बाद मौके पर ही पलट गया| कार में सवार संत बब्बा गुरु व अन्य दोनों घायलों को जिले के लोहिया अस्पताल में भर्ती किया गया, जहां बब्बा गुरु (85) के साथ ही उनके चालक मोती उर्फ रिंकू (45) को मृत घोषित कर दिया गया। एक अन्य घायल संत कृष्णा भारती का उपचार किया जा रहा है। संत बब्बा गुरु की मौत की खबर से लोहिया अस्पताल में भीड़ लग गयी। सूचना मिलने पर अपर पुलिस अधीक्षक डा. संजय सिंह, थानाध्यक्ष राजेपुर रणविजय सिंह लोहिया अस्पताल पंहुचे। लोहिया अस्पताल पहुंचे थाना प्रभारी रणविजय सिंह ने बताया कि तीनों लोगों को गंभीर हालत में कार से निकाल कर एंबुलेंस द्वारा लोहिया अस्पताल लाया गया जहां चिकित्सकों ने बब्बा गुरु सहित दो लोगों को मृत घोषित कर दिया। एक अन्‍य घायल का उपचार चल रहा है और मामले में आवश्यक कानूनी प्रक्रिया पूरी की जा रही है। बब्बा गुरु के एक शिष्य ने बताया कि बब्बा गुरु कामाख्या जा रहे थे और वह यहां गंगा दशहरा पर स्नान करने आ रहे थे। बब्बा गुरु मध्य प्रदेश के दतिया के रहने वाले थे।

सुलतानपुर में गंगा दशहरा पर स्नान करने गए युवक की डूबने से मौत
सुलतानपुर: गंगा दशहरा के अवसर पर रविवार को लंभुआ कोतवाली थाना इलाके में धोपाप घाट पर गोमती नदी में स्नान करने गए एक युवा श्रद्धालु की डूबकर मौत हो गयी। पुलिस ने यह जानकारी दी। पुलिस के अनुसार, लंभुआ कोतवाली अंतर्गत विवेकनगर निवासी विनोद सोनी (30) रविवार को गंगा दशहरा के अवसर पर कोतवाली क्षेत्र के दियरा रोड के धोंपाप घाट पर स्नान करने गया था। उन्होंने बताया कि स्नान करते हुए एकाएक विनोद का पैर फिसल गया और वह गोमती नदी में डूब गया। उन्होंने बताया कि मेले को लेकर स्थानीय गोताखोरों की टीम नदी के आसपास लगाई गई थी। अधिकारी ने बताया कि ऐसे में विनोद जैसे ही डूबा स्थानीय गोताखोर उसे बचाने के लिए नदी में कूद गए, लेकिन लहरों का बहाव तेज था, ऐसे में जब तक गोताखोर उस तक पहुंचते और बाहर निकालते तब तक उसकी जान जा चुकी थी। उन्होंने बताया कि कड़ी मशक्कत के बाद उसका शव बाहर निकाला जा सका। लंभुआ के पुलिस क्षेत्राधिकारी (सीओ) अब्दुल सलाम ने बताया कि मृतक युवक के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। 

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!