यूपीः प्रेशर कुकर में फंसा मासूम बच्चे का सिर, ग्लाइडर मशीन से काटकर डॉक्टर्स ने बचाई जान

Edited By Moulshree Tripathi, Updated: 28 Aug, 2021 02:31 PM

up doctors saved life by cutting the head of an innocent child trapped

बच्चों की दूनिया खेल में ही रमी रहती है। मगर कभी खेल-खेल में ही मासूमों की जान पर भी बन जाती है। ऐसा ही ताजा मामला उत्तर प्रदेश के ताजनगरी आगरा...

आगराः बच्चों की दूनिया खेल में ही रमी रहती है। मगर कभी खेल-खेल में ही मासूमों की जान पर भी बन जाती है। ऐसा ही ताजा मामला उत्तर प्रदेश के ताजनगरी आगरा से सामने आया है। जहां एक बदहवास परिवार अपने बच्चे को लेकर एसएम चैरिटेबल हॉस्पिटल पहुंचा जिसका सिर कुकर में फंसा हुआ था।

बता दें कि गंभीर मामले को देखते हुए डॉक्टर फरहात के नेतृत्व में हॉस्पिटल की पूरी टीम मासूम बच्चे को बचाने में लग गयी। जहां टीम ने बहुत ही गंभीरता के साथ बच्चे के सिर में फंसे कुकर को घंटों कड़ी मशक्कत के बाद ग्लाइडर मशीन से काटकर बाहर निकाला और बच्चे को सकुशल माता पिता का सौंप दिया। इतना ही नहीं आर्थिक रूप से कमजोर परिवार के पास इलाज के लिए पैसे भी नहीं थे लेकिन डॉक्टर फरहात ने इंसानियत भी निभाई और बच्चे का निशुल्क ईलाज किया।

इस बाबत बच्चे की जान बचाने वाले डॉक्टर फरहात ने बताया कि बच्चे के सिर कुकर में फंसा हुआ था। परिजनों को भी नहीं पता था कि कैसे बच्चे का सिर उसमें फंस गया। परिवार रोता हुआ आया और बच्चे की स्थिति देख बड़ी सावधानी के साथ इस उपचार को अंजाम दिया। बच्चा अब खतरे से बाहर है।

 

Related Story

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!