Umesh Pal Murder Case: उमेशपाल हत्याकांड में आज कोर्ट में चार्जशीट होगी दाखिल, स्पष्ट होगी आरोपियों की भूमिका

Edited By Pooja Gill,Updated: 26 May, 2023 10:51 AM

umesh pal murder case chargesheet

Umesh Pal Murder Case: उत्तर प्रदेश में बहुचर्चित मामले उमेशपाल हत्याकांड में जांच कर रही प्रयागराज पुलिस आज अदालत में चार्जशीट दर्ज करेगी। इस चार्जशीट में मुख्य रूप से अतीक अहमद और उसके परिवार को आरोपी बनाया गया है। इस मामले में उमेशपाल की...

Umesh Pal Murder Case: उत्तर प्रदेश में बहुचर्चित मामले उमेशपाल हत्याकांड में जांच कर रही प्रयागराज पुलिस आज अदालत में चार्जशीट दर्ज करेगी। इस चार्जशीट में मुख्य रूप से अतीक अहमद और उसके परिवार को आरोपी बनाया गया है। इस मामले में उमेशपाल की पत्नी ने एफआईआर दर्ज कराई थी। इस एफआईआर में माफिया अतीक अहमद, भाई अशरफ, बेटों, पत्नी शाइस्ता परवीन, शूटर्स गुड्डू मुस्लिम, साबिर, अरमान, मोहम्मद गुलाम और अन्य को आरोपी बनाया था। आज इस मामले की चार्जशीट सीजेएम कोर्ट में दाखिल की जाएगी। जिसमें शूटआउट में शामिल सभी आरोपियों की भूमिका स्पष्ट की जाएगी।

PunjabKesari

बता दें कि, इस मामले में शाइस्ता परवीन पर हत्या की साजिश में शामिल होने और हत्या में प्रयुक्त सभी संसाधनों की व्यवस्था करने का आरोप है। अतीक अहमद और उसके भाई अशरफ को भी आरोपी बनाया गया, उन पर हत्या की साजिश रचने और हत्यारों को हथियार मुहैया कराने का आरोप है। असद , गुलाम, गुड्डू मुस्लिम, साबिर उस्मान उर्फ विजय चौधरी, अरबाज पर हत्या करने का आरोप तय हुआ है। खान शौकत हनीफ पर हत्यारों को सूचना देने, धन मुहैया कराने का आरोप, आयशा नूरी और डा. अल्ताफ पर हत्यारों को पनाह देने, साक्ष्य छुपाने और फरार होने में सहायता देने का आरोप, अशरफ की पत्नी जैनब पर साक्ष्य छुपाने जांच में सहायता न करने और हत्यारों फरार होने का आरोप, इसके अलावा कई लोगो को हत्यारों की सहायता करने, तथा फरार होने में मदद करने का आरोप तय और अली पर हत्या के समय प्रयुक्त सजोसमान की व्यवस्था करने का भी आरोप है।

PunjabKesari

उमेश पाल हत्याकांड मामले में अभी भी 5-5 लाख के इनामी तीन शूटर्स बमबाज गुड्डू मुस्लिम, साबिर और अरमान फरार है, पुलिस अब तक इनका पता नहीं लगा पाई है। वहीं 50 हजार की इनामी माफिया अतीक की पत्नी शाइस्ता परवीन भी फरार चल रही है। इसके अलावा पुलिस एनकाउंटर में चार आरोपी मारे जा चुके हैं। इस मामले में पहला एनकाउंटर 27 फरवरी को धूमनगंज थाना क्षेत्र के नेहरू पार्क इलाके में हुआ था, जिसमें क्रेटा चालक अरबाज मारा गया था। जबकि 6 मार्च को कौंधियारा थाना क्षेत्र में उमेश पाल पर पहली गोली चलाने वाला विजय चौधरी उर्फ उस्मान पुलिस मुठभेड़ में मारा गया. इसके बाद 13 अप्रैल को झांसी में यूपी एसटीएफ ने अतीक अहमद के बेटे असद और शूटर मोहम्मद गुलाम को एनकाउंटर में मार गिराया था। वहीं इस मामले में आरोपी अतीक अहमद और अशरफ की 15 अप्रैल को पुलिस कस्टडी में काल्विन अस्पताल में तीन शूटर्स ने हत्या कर दी थी। 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!