पुलिस की बर्बरता: अपनी मांगों को लेकर ट्रेन रोकने पर छात्रों को हॉस्टल में घुसकर पीटा, दरवाजा तोड़ा

Edited By Imran, Updated: 26 Jan, 2022 09:57 AM

students beaten up by police in the hostel for stopping the train

उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में रेलवे ट्रैक पर उतर कर सैकड़ों की संख्या में हंगामा कर रहें प्रतियोगी छात्रों को लॉज के अंदर घुस कर पुलिस वालों ने जमकर पीटा। छात्र अपनी तमाम मांगों को लेकर प्रदर्शन कर रहे थे, जिस दौरान वह ट्रेन रोकने के फिराक में...

प्रयागराज: उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में रेलवे ट्रैक पर उतर कर सैकड़ों की संख्या में हंगामा कर रहें प्रतियोगी छात्रों को लॉज के अंदर घुस कर पुलिस वालों ने जमकर पीटा। छात्र अपनी तमाम मांगों को लेकर प्रदर्शन कर रहे थे, जिस दौरान वह ट्रेन रोकने के फिराक में प्रयाग रेलवे स्टेशन के पास पहुंचकर प्रदर्शन करने लगे। मौके पर पहुंची पुलिस ने उन्हें खदेड़ा फिर एनी बेसेंट छोटा बघाड़ा सहित कई मोहल्लों में बने लॉज में घुसकर छात्रों को कमरों से निकालकर  पीटा और कई छात्रों को हिरासत में भी ले लिया गया है । 

 

पुलिस का कहना है कि उपद्रव शुरू करने वाले छात्रों को चिन्हित कर उनकी खोज की जा रही है और जल्द ही उनको गिरफ्तार कर उनके खिलाफ विधिक कार्यवाही की जाएगी। वीडियो में आप देख सकते हैं किस तरह से पुलिस वाले लौट के बंद कमरों को जबरन खुलवाने की कोशिश कर रहे हैं किसी दरवाजे पर पुलिस राइफल के बट से मारते दिख रही है तो किसी दरवाजे पर पैर मार कर उसे खुलवा दें नजर आ रही है जैसे ही छात्र दरवाजा खोल कर कमरों से बाहर निकलते हैं पुलिस उन को पीटना शुरू कर देती है फिलहाल हंगामा अब शांत हो चुका है ।

 

बता दें छात्रों का यह हुजूम इससे पहले भी प्रयागराज के सलोरी इलाके में विरोध प्रदर्शन करते देखा जा चुका है। यह सभी प्रतियोगी छात्र सरकार की नीतियों के खिलाफ आवाज बुलंद कर रहे हैं। छात्रों का कहना है कि बेरोजगारी चरम पर है ऐसे में कई नियुक्तियां रद्द कर दी गई है तो कई के परिणाम भी घोषित नहीं हुए हैं। लोक सेवा आयोग के पूर्व अधिकारियों पर भी सीबीआई की जांच चल रही है उस पर भी अभी कोई फैसला नहीं आया है ।लगातार छात्रों का शोषण हो रहा है और छात्रों का भविष्य खतरे में नजर आ रहा है। इसी कड़ी में आज छात्रों का जनसैलाब प्रयाग स्टेशन पर उमड़ा और छात्रों ने ट्रेन रोकने की भी कोशिश की हालांकि भारी संख्या में पुलिस बल मौके पर पहुंच गई और छात्रों के द्वारा किए जा रहे प्रदर्शन को रोका गया। पुलिस को देखते ही छात्र इधर-उधर भागते हुए नजर आए जिसके बाद पुलिस ने छात्रों का पीछा करते हुए उनके लॉज तक पहुंचे, जहां छात्रों को चिन्हित करके कुछ को हिरासत में लिया गया।

Related Story

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!