सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने सीएम योगी को लिखा पत्र, दारोगा भर्ती मामले की उच्चस्तरीय जांच की मांग की

Edited By Ramkesh, Updated: 05 Jul, 2022 06:43 PM

sp chief akhilesh yadav wrote a letter to cm yogi demanding

उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने सीएम योगी को दारोगा भर्ती मामले को लेकर पत्र लिखा है। उन्होंने कहा कि जिस एजेंसी को 6 राज्यों में  ब्लैक कर दिया गया है उसे उत्तर प्रदेश में परीक्षा का टेंडर आखिर क्यों दिया गया है। अखिलेश ने इसे लेकर...

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने सीएम योगी को दारोगा भर्ती मामले को लेकर पत्र लिखा है। उन्होंने कहा कि जिस एजेंसी को 6 राज्यों में  ब्लैक कर दिया गया है उसे उत्तर प्रदेश में परीक्षा का टेंडर आखिर क्यों दिया गया है। अखिलेश ने इसे लेकर सीएम योगी को पत्र लिखकर उच्च स्तरीय जांच कराने की मांग की है। उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि दारोगा भर्ती में हुई धांधली हुई है।

अखिलेश ने कहा कि सरकार यदि ईमानदारी व पारदर्शिता का दावा करती है तो दारोगा भर्ती में हुई धांधली के मामले में एसआईटी जांच कराने पर क्यों मौन है? साथ ही भर्ती में धांधली स्क्रीन शेयर VNC APP सेन्टर खरीदकर जिस तरह से धांधली हो सकती थी, उस तरह से कराई गई। अखिलेश यादव ने अपने पत्र में आरोप लगाया कि दो माह पहले PET परीक्षा में जिन अभ्यर्थियों के 100 में से महज 15, 20, 35 नम्बर थे, उन अभ्यर्थियों ने दो माह बाद होने वाली दारोगा परीक्षा में 160, 154, 153, 150 तक सही प्रश्न हल किए।

सरकार ने किसी को अनुसूचित जाति और किसी को अनुसूचित जनजाति बना दिया, जबकि उत्तर प्रदेश दरोगा भर्ती नियमावली में साफतौर पर लिखा है कि अन्य राज्य का अभ्यर्थी सामान्य वर्ग में ही गिना जाएगा, लेकिन रिजल्ट में उनको अनुसूचित जाति व अनुसूचित आरक्षण दे दिया गया।  उन्होंने कहा कि मामले की जांच कराई जाए जो सच सामने आया जाएगा।
 

Related Story

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!