High Court: बांके बिहारी मंदिर को लेकर दायर जनहित याचिका पर सरकार से जवाब-तलब

Edited By Mamta Yadav, Updated: 25 Jan, 2023 01:59 AM

response from the government on the pil filed regarding banke bihari temple

High Court: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के इलाहाबाद उच्च न्यायालय (Allahabad High Court) ने मंगलवार को वृंदावन में श्री ठाकुर बांके बिहारी  (Banke Bihari Temple) जी महाराज मंदिर के रखरखाव के लिए एक उचित योजना बनाने का निर्देश सरकार को देने का...

प्रयागराज, High Court: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के इलाहाबाद उच्च न्यायालय (Allahabad High Court) ने मंगलवार को वृंदावन में श्री ठाकुर बांके बिहारी  (Banke Bihari Temple) जी महाराज मंदिर के रखरखाव के लिए एक उचित योजना बनाने का निर्देश सरकार को देने का अनुरोध करने वाली जनहित याचिका पर सरकार से जवाब दाखिल करने को कहा। सुनवाई की अगली ताऱीख पर अदालत बांके बिहारी मंदिर के पुजारी की अर्जी पर भी आदेश पारित करेगी।

यह भी पढ़ें- 74th Foundation Day: CM योगी बोले- उत्तर प्रदेश को देश के समृद्ध राज्यों की श्रेणी में लाना है लक्ष्य

PunjabKesari
पुजारी ने अदालत से सेवायतों को इस याचिका में पक्षकार बनाने का अनुरोध किया है क्योंकि वे पुजारी हैं और मंदिर के देवता की देखभाल करते हैं और इस जनहित याचिका पर कोई भी आदेश पारित करने से पूर्व उनका पक्ष भी सुना जाए। मुख्य न्यायाधीश राजेश बिंदल और न्यायमूर्ति जेजे मुनीर की पीठ ने अनंत शर्मा और अन्य द्वारा दायर जनहित याचिका पर यह आदेश पारित किया। इस जनहित याचिका में वृंदावन में श्री ठाकुर बांके बिहारी जी मंदिर के रखरखाव के लिए उचित योजना बनाने का राज्य सरकार को निर्देश देने का अनुरोध किया गया है।

यह भी पढ़ें- लखनऊ में बड़ा हादसा: सिलेंडर फटने से 5 मंजिला इमारत गिरी, अब तक 3 की मौत...कई लोगों के मलबे में दबे होने की आशंका

इस याचिका में भीड़ के उचित प्रबंधन, खास तौर से त्यौहारों और छुट्टियों के दौरान जब लाखों की संख्या में श्रद्धालु वहां एकत्रित होते हैं, की मांग की गई है। अदालत ने इस मामले में सुनवाई की अगली तारीख 14 फरवरी तय की है।

Related Story

Pakistan

137/8

20.0

England

138/5

19.0

England win by 5 wickets

RR 6.85
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!