लखनऊ हादसे में दो लोगो की मौत, मलबे से 14 लोगों को  NDRF ने सुरक्षित निकाला

Edited By Ramkesh, Updated: 24 Jan, 2023 08:02 PM

major accident in lucknow 5 storey building collapses due to cylinder blast

राजधानी लखनऊ में उस समय हड़कंप मच गया जब पांच मंजिला मकान धराशायी हो गया। इस मकान में लगभग 20 परिवार रहता था। पुलिस और एसडीआरएफ की टीमें मौके पर रेस्क्यू ऑपरेशन चला कर 14 लोगों को सुरक्षित निकाल लिया है। जबकि दो लोगों की मौत हो गई है।

लखनऊ: राजधानी लखनऊ में उस समय हड़कंप मच गया जब पांच मंजिला मकान धराशायी हो गया। इस मकान में लगभग 20 परिवार रहता था। पुलिस और एसडीआरएफ की टीमें मौके पर रेस्क्यू ऑपरेशन चला कर 14 लोगों को सुरक्षित निकाल लिया है। जबकि दो लोगों की मौत हो गई है।

PunjabKesari

बता दें कि मंगलवार शाम एक 5 मंजिला इमारत (Building) अचानक भरभराकर गिर गई। हादसे के दौरान कई लोग मलबे में दबने से गंभीर रुप से घायल हो गए। समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के प्रवक्ता अब्बास हैदर (Abbas Haider) की मां (Mother) और पत्नी (Wife) उजमा अभी भी मलबे में दब गए थे। घटना के बाद लखनऊ पुलिस  एनडीआरएफ (NDRF) और फायर ब्रिगेड की टीम राहत ने रात बचाव कार्य शुरु किया। हादसे में  14 लोगों को रेस्क्यू  किया गया जिसमें से सपा नेता की पत्नी और मां भी शामिल रही। गंभीर हालत में पुलिस सभी को जिला अस्पताल पहुंचाया जहां पर इलाज के दौरान दोनो की मौत हो गई। हालांकि अभी तक हादसे की सही वजह नहीं पता चल सका है। 
 

फिलहाल प्रशासन ने अलाया अपार्टमेंट के बिल्डर और भवन मालिकों के खिलाफ कड़ा रुख अपनाया है। मंडलायुक्त रोशन जैकब ने बुधवार को लखनऊ विकास प्राधिकरण के अधिकारियों को निर्देश दिया है कि हजरतगंज की वजीर हसन रोड पर बनाए गए अलाया अपार्टमेंट के ढहने के मामले में उसके भवन मालिक मोहम्मद तारीफ, नवाजिश और शाहिद के साथ-साथ अपार्टमेंट के बिल्डर यजदान पर मुकदमा दर्ज कराया जाए। मंडलायुक्त ने यह भी आदेश दिए हैं कि लखनऊ शहर में यजदान बिल्डर द्वारा बनवाई गई अन्य इमारतों का चिह्नांकन कर जांच की जाए और अवैध निर्माण या खराब गुणवत्ता वाले निर्माण की स्थिति में तत्काल ध्वस्तीकरण कराया जाए। लखनऊ के जिलाधिकारी सूर्यपाल गंगवार ने कहा कि मामले की जांच के बाद जो भी दोषी पाया जाएगा, उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

Related Story

Pakistan

137/8

20.0

England

138/5

19.0

England win by 5 wickets

RR 6.85
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!