प्रतापगढ़: इंजीनियरिंग कॉलेज की दीवार गिराने के मामले में सपा MLA समेत 6 पर मामला दर्ज

Edited By Tamanna Bhardwaj, Updated: 26 Jun, 2022 04:10 PM

pratapgarh case registered against 6 including sp mla fo

प्रतापगढ़ जिले की कंधई थाना पुलिस ने रानीगंज विधानसभा क्षेत्र के शिवसत गांव में निर्माणाधीन इंजीनियरिंग कॉलेज की दीवार गिराने के आरोप में समाजवादी पार्टी के विधायक डॉक्टर आरके वर्मा समेत छह नाम...

प्रतापगढ़: प्रतापगढ़ जिले की कंधई थाना पुलिस ने रानीगंज विधानसभा क्षेत्र के शिवसत गांव में निर्माणाधीन इंजीनियरिंग कॉलेज की दीवार गिराने के आरोप में समाजवादी पार्टी के विधायक डॉक्टर आरके वर्मा समेत छह नामजद और 40 से अधिक अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है। प्रतापगढ़ के पुलिस अधीक्षक (एसपी) सतपाल अंतिल ने रविवार को यह जानकारी दी। अंतिल ने बताया कि निर्माणधीन राजकीय इंजीनियरिंग कॉलेज की कार्यदायी संस्था अमरोंट्रांस इंफ्राटेक प्रा.लि. के परियोजना प्रबंधक मोहम्‍मद इरशाद की तहरीर पर विधायक और उनके समर्थकों के खिलाफ कॉलेज की निर्माणाधीन दीवार गिराने के आरोप में शनिवार देर रात संबंधित धाराओं में मामला दर्ज किया गया। 

मोहम्‍मद इरशाद ने दी गयी तहरीर में आरोपित किया है कि निर्माणधीन राजकीय इंजीनियरिंग कॉलेज में विधायक डॉक्टर आरके वर्मा और उनके 40-50 समर्थक, जिसमें वीएल पटेल, दिनेश पटेल, दिनेश सिंह, योगेश और मोनू शामिल हैं, गाड़ियों से आए। तहरीर के मुताबिक उसी दिन चिनाई की गयी दीवार को गिराने का वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर साझा किया। इरशाद ने आरोप लगाया कि उन लोगों ने मना करने पर गाली गलौज और मारने की धमकी भी दी। पुलिस के मुताबिक विधायक और उनके समर्थकों ने सरकारी कार्य में बाधा डालकर शासकीय संपत्ति को क्षति पहुंचाई है।

गौरतलब है कि निर्माणाधीन इंजीनियरिंग कॉलेज के निर्माण में घोर भ्रष्टाचार का आरोप लगाते हुए रानीगंज से सपा विधायक डॉक्टर आरके वर्मा ने शुक्रवार को कहा था कि यहां कॉलेज नहीं, बल्कि कब्रगाह का निर्माण हो रहा है। वर्मा ने शुक्रवार को निर्माणाधीन कॉलेज का निरीक्षण करने के बाद कहा कि वह बेलखरनाथ धाम में सामूहिक विवाह में शामिल होने जा रहे थे, तभी क्षेत्र के लोगों ने शिवसत गांव में निर्माणाधीन इंजीनियरिंग कॉलेज एवं अस्पताल की निर्माण सामग्री को लेकर शिकायत की और निरीक्षण करने का अनुरोध किया। उन्होंने कहा कि जब वह निर्माणाधीन कॉलेज में पहुंचे और दीवार को थोड़ा सा धक्का दिया, तो दीवार भरभरा कर गिर गई। उन्होंने कहा कि कॉलेज का निर्माण बालू से किया जा रहा था।

जिलाधिकारी से इसकी शिकायत करने पर आरईएस के सहायक अभियंता वहां पहुंचे और निर्माण सामग्री का नमूना लेकर जांच के लिए भेज दिया। रानीगंज में निर्माणाधीन कॉलेज की दीवार पर विधायक द्वारा हल्का से धक्का दिए जाने से दीवार गिरने का वीडियो इंटरनेट पर प्रसारित हुआ है। इस घटना पर सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने चुटकी लेते हुए शुक्रवार को ट्वीट किया था “भाजपा के राज में घोर भ्रष्टाचार का कमाल है निराला। बिन सीमेंट इंजीनियरिंग कॉलेज की ईंटों को जोड़ डाला।” 


 

Related Story

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!