PM मोदी के विदेश दौरे पर अखिलेश का तंज, कहा- सिर्फ डेटा से पेट नहीं भरता, डीजल-पेट्रोल, दाल-चावल सस्ता होना चाहिए

Edited By Mamta Yadav, Updated: 04 May, 2022 11:05 AM

only data does not fill the stomach diesel petrol rice should be cheaper

समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने विदेश दौरे पर गए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर तंज कसते हुए मंगलवार को कहा कि सिर्फ डेटा से पेट नहीं भरता, सस्ता पेट्रोल-डीजल, गैस, दाल, चावल, तेल, घी और आटा भी होना चाहिए।

लखनऊ: समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने विदेश दौरे पर गए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर तंज कसते हुए मंगलवार को कहा कि सिर्फ डेटा से पेट नहीं भरता, सस्ता पेट्रोल-डीजल, गैस, दाल, चावल, तेल, घी और आटा भी होना चाहिए।

 

सस्ता पेट्रोल-डीज़ल, गैस, दाल, चावल, तेल, घी और आटा भी हो न कि केवल डेटा… क्योंकि डेटा से पेट नहीं भरता.

सवाल ये है कि:

जब हैं भूखे पेट, तो क्या करेगा नेट.

विदेशों में सम्पन्न लोगों से ताली बजवाना और देश में विपन्न आदमी की थाली सजवाना… दो अलग-अलग बातें हैं. pic.twitter.com/N9t52RBLnO

— Akhilesh Yadav (@yadavakhilesh) May 3, 2022


सपा प्रमुख ने मंगलवार को ट्वीट किया, ''सस्ता पेट्रोल-डीजल, गैस, दाल, चावल, तेल, घी और आटा भी हो न कि केवल डेटा… क्योंकि डेटा से पेट नहीं भरता।'' उन्होंने इसी ट्वीट में सवाल उठाते हुए कहा '' सवाल यह है कि जब हैं भूखे पेट, तो क्या करेगा नेट--- विदेशों में सम्पन्न लोगों से ताली बजवाना और देश में विपन्न आदमी की थाली सजवाना…दो अलग-अलग बातें हैं।'' अखिलेश ने इस ट्वीट में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का विदेश में लोगों को संबोधित करते हुए एक वीडियो भी साझा किया है, जिसमें मोदी कह रहे हैं, ‘‘भारत में जितनी फास्ट इंटरनेट कनेक्टिविटी है------।'' अभी मोदी का वाक्य पूरा भी नहीं हो रहा कि लोग उत्साह के साथ खूब जमकर तालियां बजा रहे हैं। मोदी कहते हैं, ''इतना ही नहीं, तालियां तो अब बजने वाली है। तालियां इस बात पर बजने वाली है कि जितना सस्ता डेटा है वह बहुत से देशों के लिए अकल्‍पनीय है।''

उल्लेखनीय है कि प्रधानमंत्री मोदी यूरोप के तीन देशों की यात्रा पर हैं। यात्रा के पहले चरण में सोमवार को वह जर्मनी पहुंचे। मोदी ने जर्मनी में भारतीय समुदाय को संबोधित किया। प्रवासी भारतीयों के लिए प्रधानमंत्री का एक घंटे का संबोधन बर्लिन में ‘थिएटर एम पोस्टडैमर प्लात्ज' में हुआ। वहां बड़ी संख्या में प्रवासी भारतीय एकत्र हुए थे। इस दौरान वहां मौजूद लोगों ने ‘भारत माता की जय', ‘मोदी है तो मुमकिन है' और ‘2024, मोदी फिर एक बार' जैसे नारे लगाये। मंगलवार को मोदी जर्मनी से डेनमार्क पहुंचे और इसके बाद अपनी यात्रा के अंतिम चरण में वह कुछ समय के लिए फ्रांस में रुकेंगे, जहां वह फ्रांसीसी राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों से मुलाकात करेंगे।

 

Related Story

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!