पेपर लीक पर मायावती ने योगी सरकार को घेरा, कहा- छात्रों के जीवन से बार-बार ऐसा खिलवाड़ क्या उचित?

Edited By Tamanna Bhardwaj, Updated: 30 Mar, 2022 03:59 PM

mayawati slams yogi government on paper leak says  is it

: यूपी बोर्ड की 12वीं कक्षा का अंग्रेजी का पेपर रद्द कर दिया गया है। 24 जिलों में पेपर रद्द करने की कार्रवाई की गई है। इस पर समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव के बाद बसपा सुप्रीमो मायावती ने ट्वीट क...

लखनऊ: यूपी बोर्ड की 12वीं कक्षा का अंग्रेजी का पेपर रद्द कर दिया गया है। 24 जिलों में पेपर रद्द करने की कार्रवाई की गई है। इस पर समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव के बाद बसपा सुप्रीमो मायावती ने ट्वीट कर मौजूदा सरकार पर निशाना साधा है। मायावती ने सिलसिलेवार 2 ट्वीट किए हैं।

पहले ट्वीट में मायावती ने लिखा कि यूपी बोर्ड परीक्षाओं में पेपर लीक होने का मामला थमने का नाम नहीं ले रहा है। आज दोपहर इण्टर की अंग्रेजी विषय की परीक्षा होने से पहले पेपर लीक होने के बाद गोरखपुर व वाराणसी सहित प्रदेश के 24 जिलों में परीक्षा रद्द करनी पड़ी है। छात्रों के जीवन से बार-बार ऐसा खिलवाड़ क्या उचित?

अगले ट्वीट में मायावती ने लिखा कि उत्तर प्रदेश में बार-बार पेपर लीक होने से ऐसा लगता है कि नकल माफिया सरकार की पकड़ व सख्ती से बाहर हैं, किन्तु इस प्रकार की गंभीर घटनाओं से प्रदेश की पूरे देश में होने वाली बदनामी आदि के लिए असली कसूरवार व जवाबदेह कौन? दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने की बीएसपी की मांग।

बता दें कि इस मामले पर सीएम योगी ने दोषियों पर NSA लगाने का आदेश दिया है। वहीं 24 जिलों के DIOS सस्पेंड करने के आदेश भी जारी हो गया है। माध्यमिक शिक्षा मंत्री गुलाब देवी ने कहा कि दोषियों को नहीं बख्शा जाएगा। यूपी एसटीएफ मामले की जांच करेगी। बता दें कि बलिया जिले से पेपर लीक हुआ है। 
 

Related Story

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!