उत्तर प्रदेश में विधायकों प्रतिवर्ष मिलेगा उत्कृष्ट विधायक अवार्ड, विधानसभा अध्यक्ष ने बताई योजना

Edited By Prashant Tiwari,Updated: 13 Jan, 2023 06:47 PM

legislators in uttar pradesh will get the outstanding legislator award

सूबे के विधायकों को अब हर साल उत्तर प्रदेश विधानसभा कि तरफ से बेस्ट MLA का अवार्ड दिया जाएगा। यह विधायकों को उत्कृष्टता के विभिन्न मानकों के आधार पर चयन के उपरांत दिया जाएगा।

लखनऊ (अश्वनी कुमार सिंह) : सूबे के विधायकों को अब हर साल उत्तर प्रदेश विधानसभा कि तरफ से बेस्ट MLA का अवार्ड दिया जाएगा। यह विधायकों को उत्कृष्टता के विभिन्न मानकों के आधार पर चयन के उपरांत दिया जाएगा। इस अवार्ड कार्यक्रम का उद्देश्य विधायकों कि सदन में भागीदारी को बढ़ाने व सदन की गरिमा को बनाए रखने के लिए दिया जाएगा। यह सारी बातें सतीश महाना ने हाल ही में 83वें अखिल भारतीय पीठासीन अधिकारी सम्मेलन में शामिल होने के बाद आज प्रेस वार्ता में कहीं। आपको बता दे कि जयपुर में अखिल भारतीय पीठासीन अधिकारी सम्मेलन का आयोजन किया गया था। जिसमें सभी राज्यों की विधानसभा के अध्यक्ष उपस्थित हुए थे। इसमें सतीश महाना भी शामिल हुए।

PunjabKesari

भारत की सबसे बड़ी विधानसभा UP में

बता दे कि उत्कृष्ट विधायक अवार्ड के बारे में बताते हुए विधानसभा अध्यक्ष सतीश महाना ने कहा कि उत्तर प्रदेश विधानसभा में विधायकों की संख्या 403 है। जो कि देश में किसी दूसरे राज्यों के विधानसभा से कहीं ज्यादा है। राज्य की 403 सदस्यों वाली विधानसभा की देश के प्रगति में बड़ी भूमिका निभाती हैं। देश में इस साल G 20 समिट हो रहा है। इसलिए देश की सभी विधानसभाओं को अपने बारे में जानकारी रखने का अवसर  प्राप्त होगा।

PunjabKesari

चयन के लिए बनाई जाएगी विधायकों की समिति

उत्कृष्ट विधायक अवार्ड के लिए विधायकों के चयन के लिए एक समिति बनाई जाएगी। जिसके मुखिया विधानसभा अध्यक्ष होंगे।सतीश महाना ने इस दौरान कहा कि अधिकारी सम्मेलन में यह तय हुआ है कि विधानसभा में 'बेस्ट एमएलए' का अवार्ड दिया जाएगा. उन्होंने बताया कि दिसंबर तक जितने भी सत्र आयोजित किए जाएंगे। उसमें बेस्ट एमएलए का अवॉर्ड (Best MLA Award) भी दिया जाएगा। 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!